Begin typing your search above and press return to search.

Samsung Galaxy Z Flip 6 गीकबेंच पर हुआ स्पॉट, स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 प्रोसेसर से होगा लैस

Samsung Galaxy Z Flip 6 Spotted On Geekbench: सैमसंग जल्द ही पेरिस में 10 जुलाई 2024 को फोल्डेबल स्मार्टफोन Galaxy Z Flip 6 लॉन्च करने वाला है। लेकिन इससे पहले ये फोल्डेबल फोन गीकबेंच पर स्पॉट हुआ है। इसमें दमदार परफॉर्मेंस के लिए ऑक्टा-कोर प्रोसेसर और 12GB रैम मिल सकती है। साथ ही ये लेटेस्ट स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 प्रोसेसर से लैस होगा।

Samsung Galaxy Z Flip 5
X

Samsung Galaxy Z Flip 5

By Kapil markam

Samsung Galaxy Z Flip 6: पेरिस में 10 जुलाई 2024 को होने वाले गैलेक्सी अनपैक्ड इवेंट में सैमसंग जल्द ही अपना नया फोल्डेबल स्मार्टफोन गैलेक्सी जेड फ्लिप 6 लॉन्च करने वाला है। लॉन्च से पहले ही इस फोन के ग्लोबल वेरिएंट की कुछ खासियतें गीकबेंच वेबसाइट पर सामने आ गई हैं।

Samsung Galaxy Z Flip 6: दमदार परफॉर्मेंस के लिए दमदार प्रोसेसर

लीक के मुताबिक, गैलेक्सी जेड फ्लिप 6 में दमदार परफॉर्मेंस के लिए ऑक्टा-कोर प्रोसेसर और 12GB रैम मिल सकती है। ये फीचर्स बताते हैं कि आप इस फोन पर आसानी से कई सारे ऐप्स चला सकेंगे और वो भी बिना किसी दिक्कत के। साथ ही ये भी बताया गया है कि ये फोन नए Android 14 ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलेगा।

Samsung Galaxy Z Flip 6: लेटेस्ट स्नैपड्रैगन प्रोसेसर से लैस

सबसे खास बात ये है कि गैलेक्सी जेड फ्लिप 6 में क्वालकॉम का लेटेस्ट स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 मेड फॉर गैलेक्सी प्रोसेसर लगा होगा। ये प्रोसेसर खासतौर पर सैमसंग के लिए बनाया गया है और बेहतर परफॉर्मेंस देने के लिए इसे खास तरह का मदरबोर्ड भी दिया जाएगा। इसके अलावा स्मार्टफोन में ग्राफिक्स के लिए एड्रेनो 750 GPU भी दिया जा सकता है।

Samsung Galaxy Z Flip 6: बड़ा डिस्प्ले शानदार अनुभव

लीक हुई जानकारी के अनुसार, गैलेक्सी जेड फ्लिप 6 में 6.7 इंच का बड़ा डिस्प्ले होगा, जिसे खोलने पर आपको एक टैबलेट जैसा अनुभव मिल सकता है। ये डिस्प्ले Dynamic AMOLED 2X टेक्नॉलजी पर आधारित होगा और इसकी खासियत है कि ये 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ आएगा। मतलब स्क्रॉलिंग और गेमिंग का अनुभव काफी बेहतर होगा।

इसके अलावा फोन में एक छोटा 3.4 इंच का कवर डिस्प्ले भी दिया जाएगा, जिसका इस्तेमाल फोन बंद होने पर नोटिफिकेशन देखने और कुछ दूसरे बेसिक कामों के लिए किया जा सकता है।

Samsung Galaxy Z Flip 6: कैमरा फीचर्स

कैमरे की बात करें तो गैलेक्सी जेड फ्लिप 6 में 50 मेगापिक्सल का मेन कैमरा, 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड कैमरा और 10 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मिल सकता है। हालांकि फ्रंट कैमरे में ऑटोफोकस की सुविधा नहीं होगी। ये फोन 4K 60 FPS और 1080P 60 FPS वीडियो रिकॉर्डिंग के साथ ही 1080P स्लो मोशन रिकॉर्डिंग को भी सपोर्ट कर सकता है।

Samsung Galaxy Z Flip 6: कनेक्टिविटी और बैटरी

कनेक्टिविटी के लिहाज से गैलेक्सी जेड फ्लिप 6 में लेटेस्ट वाई-फाई 6E, ब्लूटूथ 5.3 और यूएसबी 3.2 जेन 1 जैसे फीचर्स मिल सकते हैं। लीक के मुताबिक ये फोन 85.1 x 71.9 x 14.9 मिमी के कॉम्पैक्ट आकार में फोल्ड हो जाएगा और इसका वजन 187 ग्राम होगा। वहीं इसे खोलने पर ये 165.1 x 71.9 x 6.9 मिमी हो जाएगा। फोन में 4000mAh की बैटरी दी जा सकती है, जो 25W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगी।

Kapil markam

कपिल मरकाम बिलासपुर चौकसे इंजिनियरिंग कॉलेज से ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। वर्तमान में NPG.NEWS से जुड़े हुए है। मूलतः मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story