Begin typing your search above and press return to search.

Samsung Galaxy M34 5G: भारत में इस दिन लॉन्च होगा Samsung Galaxy का धमका 5G फोन, जानिए कीमत और क्या है फीचर्स...

Samsung Galaxy M34 5G: भारत में इस दिन लॉन्च होगा Samsung Galaxy का धमका 5G फोन, जानिए कीमत और क्या है फीचर्स...
X
By Gopal Rao

Samsung Galaxy M34 5G: नईदिल्ली I साउथ कोरियन टेक कंपनी Samsung भारतीय मार्केट में एक के बाद एक ढेरों स्मार्टफोन्स पेश कर रही है और अब इसका नया बजट फोन Galaxy M34 5G लॉन्च को तैयार है। कंपनी ने इसकी लॉन्च डेट कन्फर्म कर दी है और फोन 7 जुलाई को भारत में पेश किया जाएगा। पिछले लीक्स और रिपोर्ट्स में इस फोन के स्पेसिफिकेशंस से लेकर कलर वेरियंट्स तक सामने आए हैं। उम्मीद है कि इसकी कीमत 20 हजार रुपये से कम होगी।

सैमसंग M-सीरीज पावरफुल बैटरी और कैमरा परफॉर्मेंस के साथ आते हैं, ऐसे में नए 5G डिवाइस को भी 6000mAh क्षमता वाली बड़ी बैटरी के साथ उतारा जाएगा। इस स्मार्टफोन में सैमसंग 120Hz रिफ्रेश रेट वाले AMOLED डिस्प्ले, ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन (OIS) सपोर्ट के साथ 50MP कैमरा दमदार चिपसेट देगा। Galaxy M34 5G को ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म अमेजन से खरीदा जा सकेगा और इसके लिए डेडिकेटेड माइक्रोसाइट बनाई गई है।

बजट सेगमेंट का हिस्सा बनेगा नया फोन

Galaxy M34 5G में AMOLED डिस्प्ले, 50MP ट्रिपल कैमरा और फास्ट चार्जिंग सपोर्ट वाली 6000mAh बैटरी जैसे फीचर्स को देखते हुए माना जा रहा था कि इसकी कीमत ज्यादा होगी और यह मिडरेंज प्राइस पर आएगा। हालांकि, बीते दिनों टिप्सटर योगेश ब्रार ने दावा किया है कि इसकी शुरुआती कीमत 20,000 रुपये से कम होगी। संभव है कि डिस्काउंट और लॉन्च ऑफर के बाद फोन को कम कीमत पर खरीदा जा सके।

ऐसे होंगे Galaxy M34 5G के स्पेसिफिकेशंस

बीते दिनों सामने आई रिपोर्ट्स और लीक्स में पता चला है कि इस फोन में 6.4 इंच का SAMOLED डिस्प्ले 120Hz रिफ्रेश रेट सपोर्ट के साथ मिलेगा। इसके अलावा दमदार परफॉर्मेंस के लिए फोन MediaTek Dimensity 1080 प्रोसेसर के साथ आ सकता है। इसे तीन रैम और स्टोरेज वेरियंट्स में पेश किया जा सकता है। सामने आया है कि इस फोन में 50MP प्राइमरी OIS सपोर्ट वाले सेंसर के साथ ट्रिपल कैमरा मिलेगा, जिसे लो-लाइट फोटोग्राफी, बर्स्ट शॉट्स और ढेरों फिल्टर्स वाला कैमरा इंटरफेस दिया जाएगा।

संकेत मिले हैं कि Galaxy M34 5G में वॉटर-ड्रॉप नॉच वाला डिस्प्ले दिया जाएगा और यह फोन लाइट ब्लू, डार्क ब्लू और वाइट कलर्स में खरीदने का विकल्प मिलेगा। डिवाइस की 6000mAh क्षमता वाली बैटरी को कंपनी की स्टैंडर्ड 25W फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट मिल सकता है और संभव है कि इसके बॉक्स में भी चार्जिंग एडॉप्टर नहीं दिया जाएगा। ऑथेंटिकेशन के लिए इस स्मार्टफोन में साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर मिल सकता है। इसमें 3.5mm हेडफोन जैक भी मिल सकता है।

Gopal Rao

गोपाल राव रायपुर में ग्रेजुएशन करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। विभिन्न मीडिया संस्थानों में डेस्क रिपोर्टिंग करने के बाद पिछले 8 सालों से NPG.NEWS से जुड़े हुए हैं। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story