npg
टेक्नोलॉजी

भारत में पेटीएम की सेवाएं ठप हुई ,कई लोगों को लेन-देन करने में आ रही है परेशानी

भारत में पेटीएम की सेवाएं ठप हुई  ,कई लोगों को लेन-देन करने  में आ रही है परेशानी
X

नई दिल्ली। भारतीय पैमेंट प्लेटफॉर्म पेटीएम की सेवाएं शुक्रवार सुबह डाउन हो गईं। यह डाउन पूरे भारत में देखने को मिल रहा है। यूजर्स को पेटीएम से लेन-देन करने में समस्या आ रही है। आपको बता दें कि पेटीएम पर न सिर्फ पेमेंट करने में बल्कि मोबाइल एप खोलने में भी समस्या आ रही है और इसकी वेबसाइट की भी सेवाएं ठप हैं। पेटीएम यूज करने पर यूजर्स का अकाउंट अपने आप लॉग-आउट हो रहा है। वहीं पेटीएम ने कहा कि जल्द ही सेवाओं को बहाल कर दिया जाएगा।

कई लोगों ने रिपोर्ट्स की है कि उनका अकाउंट खुद ही ऐप से लॉगआउट हो गया है. कई लोगों की मनी सामने वाले तक नहीं पहुंच रही है. हालांकि खबर लिखे जाने तक कंपनी की तरफ से इसकी कोई जानकारी शेयर नहीं की गई थी. हालांकि इंडियन एक्सप्रेस ने भी अपनी रिपोर्ट्स में पेटीएम डाउन होने की जानकारी शेयर की है और उन्होंने बताया के पेमेंट करने पर उन्हें भी परेशानी आई है और उनका अकाउंट ऐप में से लॉगआउट हो चुका है. पेमेंट भेजने पर सेशन टाइम आउट नजर आ रहा है.

आउटेज को ट्रैक करने वाली वेबसाइट डाउनडिटेक्टर ने भी कंफर्म किया कि पूरे भारत में पेटीएम यूजर्स को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. इसका सबसे ज्यादा असर बड़े शहरों में नजर आया है, जिसमें मुंबई, दिल्ली और बेंगलुरू जैसे शहर शामिल हैं.

पेटीएम वॉलेट भी डाउन

दरअसल, भारत में शुक्रवार सुबह से ही पेटीएम की सेवाएं डाउन देखी जा रही हैं। यूजर्स को पेमेंट करने से लेकर एप यूज करने और वेबसाइट के इस्तेमाल में भी परेशानी आ रही है। साथ ही यूजर्स पेटीएम वॉलेट से भी पेमेंट नहीं कर पा रहे हैं। पेटीएम से पेमेंट करने पर यूजर्स का अकाउंट अपने आप लॉग-आउट हो रहा है और यूजर्स को फिर से लॉगिन करने और अनेबल टू सेंड मनी का मैसेज दिखाई दे रहा है।

Next Story