npg
टेक्नोलॉजी

Maruti Suzuki: नई कार के शौकीनों के लिए बुरी खबर, मारुति की कारें होगी महंगी, 31 तारीख से पहले खरीदें, नहीं तो बढ़ जाएंगे दाम...

Maruti Suzuki: नई कार के शौकीनों के लिए बुरी खबर, मारुति की कारें होगी महंगी, 31 तारीख से पहले खरीदें, नहीं तो बढ़ जाएंगे दाम...
X

Maruti Suzuki डेस्क। मारुति सुजुकी ने हाल ही में अपने वाहनों के दामों में इजाफे का ऐलान किया था। इसी के तहत अब 1 अप्रैल से मारुति अपने वाहनों के दामों को बढ़ा देगी। कंपनी ने स्टॉक एक्सचेंज को इस बात की जानकारी दी है और बताया है कि 1 अप्रैल 2023 के बाद मारुति की गाड़ियां के दाम बढ़ा दिए जाएंगे।

अगले महीने से मारुति सुजुकी की Baleno, Brezza, Ciaz समेत अन्य मॉडल्स की कीमतों में बढ़ोतरी होने वाली है लेकिन अभी यह साफ नहीं है कि आखिर इन गाड़ियों की कीमतों में कितने रुपये की बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है।

मारुति सुजुकी ने बताया कि हमने लागत को कम करने के लिए हर संभव प्रयास किए लेकिन अब गाड़ियों की कीमतें बढ़ाना जरूरी हो गया है। फिलहाल इस बात की जानकारी नहीं मिली है कि आखिर कंपनी अपनी गाड़ियों की कीमतों में कितने फीसदी का इजाफा करने वाली है।

बता दें, इसके पहले देश की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प पहले ही घोषणा कर दिया था कि, कंपनी अपने व्हीकल लाइन-अप की कीमतों में 1 अप्रैल से इजाफा करेगी। हीरो मोटोकॉर्प का भी कहना है कि प्रोडक्शन कॉस्ट बढ़ने के चलते वाहनों की कीमत में इजाफा किया जा रहा है। हीरो मोटोकॉर्प की बाइक्स और स्कूटरों की कीमत में लगभग 2 प्रतिशत का इजाफा होगा।

Next Story