npg
टेक्नोलॉजी

मार्केट में आई ये गजब की डिवाइस: बिजली का बिल करेगी आधे से कम, फ्री में चलेगा TV, AC समेत बहुत कुछ...

मार्केट में आई ये गजब की डिवाइस: बिजली का बिल करेगी आधे से कम, फ्री में चलेगा TV, AC समेत बहुत कुछ...
X

डेस्क I आज के बिजली की बात करें तो इसमें लोगों की सबसे बड़ी समस्या बिजली बिल रहता है, क्योंकि आज के समय लोग कई अलग-अलग डिवाइसेस का इस्तेमाल करते हैं और दूसरी बिजली बिल के दाम बढ़ चुके है। ऐसे में भारी-भरकम बिजली का बिल आता है। चाहे गर्मी हो या सर्दी बिजली का बिल हमेशा ज्यादा आता है। ऐसे में हम आपको खास जानकारी देने जा रहे हैं।

दरअसल, बाजार में एक नई डिवाइस आ गई है, जिससे बिजली का बिल कम हो जाएगा। इस डिवाइस का नाम EnjoyCool 1,200 W 11-in-1 Power Station है। आइए इसके बारे में जानते हैं। बता दें कि इस पॉवर स्टेशन को काफी जल्दी चार्ज किया जा सकता है और घर की कई जरूरी चीजों को चला सकते हैं। यह एक पोर्टेबल पावर सोर्स है। जाहिर है कि आपके घर की कई जरूरी चीजों को इससे चलाएंगे तो ऐसे में बिजली का बिल काफी कम आएगा। वहीं इसे चार्ज करने में काफी ज्यादा बिजली खर्च नहीं होती है। यह पॉवर स्टेशन ऐसे समय के लिए भी काफी अच्छा है, जैसे आप कहीं बाहर जा रहे हैं हो या कैंपिंग आदि कर रहे हों। यह खासतौर पर जरूरत पड़ने पर बिजली देने के लिए डिजाइन किया गया है।

इस EnjoyCool 1,200 W 11-in-1 Power Station में हाई कैपेसिटी वाली 1,008 Wh बैटरी दी गई है। इस डिवाइस को एक बार चार्ज करके पूरा दिन चीजों को चला सकते हैं। सबसे अच्छीं बात यह है कि इसे कहीं भी आसानी से उठाकर ले जाया जा सकता है। आप पॉवर स्टेशन को कहीं भी चार्ज कर सकते हैं। और आराम से घर पर AC, टीवी, लैपटॉप, स्मार्टफोन, ड्रोन और प्रोजेक्टर जैसी चीजें चला सकते हैं। इस पॉवर स्टेशन में दो 1,200 W AC आउटलेट, एक 120 W 12 V कार चार्जर, 65 W USB-C, 18 W USB-A, और दो 5 V USB-A पोर्ट दिए हैं। इसमें LED लाइट दी गई है और जैसे ही बैटरी कम होगी उसके बारे में बताने के लिए SOS सिग्नल दिखेगा। इसमें बैटरी मैनेजमेंट सिस्टम मिलता है, जिससे ओवरचार्ज, ओवरटेम्परेचर और ओवरवॉल्टेज जैसी चीजों से बचाता है। यह वजन में सिर्फ 11 किलोग्राम का है।

EnjoyCool 1,200 W 11-in-1 दमदार पॉवर स्टेशन की कीमत:- EnjoyCool 1,200 W 11-in-1 Power Station की कीमत की बात करें तो इसकी कीमत 690 डॉलर (56,120) है। फ़िलहाल अभी इसे अमेरिका में लॉन्च किया गया है और पहली सेल मार्च में शुरू की जा सकती है। अब मान लीजिए कि आपको घर में बिजली को बचाना है तो आप इस पॉवर स्टेशन को कहीं बाहर से चार्ज कर सकते हैं और घर में लेकर इस्तेमाल करें। वैसे आपको बता दें कि आप इससे हेवी लोड वाली चीजें भी चला सकेंगे। इस तरह आपका बिजली का बिल कम आएगा।

Next Story