Begin typing your search above and press return to search.

HMD Smartphone: भारत में जल्द लॉन्च होगा HMD ग्लोबल का पहला स्मार्टफोन: जानें HMD Arrow के नाम, फीचर्स और डिटेल्स

HMD Smartphone: एचएमडी ग्लोबल ने भारत में नए फोन "एचएमडी एरो" को लॉन्च करने का अनाउंसमेंट किया है। कंपनी ने लोगों को ही फोन के लिए नाम सुझाने का मौका दिया था। एचएमडी एरो एक किफायती फोन हो सकता है, जिसमें दमदार 5000mAh की बैटरी और 6.65 इंच की स्क्रीन मिल सकती है। इस फोन में माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट भी दिया जा सकता है।

HMD Smartphone
X

HMD Smartphone

By Kapil markam

HMD Global First Smartphone India Launch HMD Arrow: हाल ही में, एचएमडी ग्लोबल ने भारत में लॉन्च होने वाले अपने नए फोन के लिए एक खास कॉन्टेस्ट चलाया था। इस कॉन्टेस्ट में लोगों को फोन के लिए नाम सुझाने के लिए कहा गया था। कॉन्टेस्ट का नाम था #HMDNameOurSmartphone। भारत के लोगों ने बहुत सारे दिलचस्प नाम सुझाए, जैसे "इन्धुमनॉइड", "मनभा", "नारुतो" और "ब्रह्मोस"।

आखिरकार, कंपनी ने अनाउंसमेंट कर दिया है कि भारत में उनके आने वाले फोन का नाम "एचएमडी एरो" होगा। गौर करने वाली बात ये है कि एचएमडी अलग-अलग देशों में अपने फोन के लिए अलग-अलग नाम रखती है।

एचएमडी एरो: भारत के लिए डिज़ाइन किया गया किफायती स्मार्टफोन

आपको याद होगा कि एचएमडी ने कुछ समय पहले यूरोप में "एचएमडी पल्स" नाम से एक फोन लॉन्च किया था। गौर करने वाली बात ये है कि एचएमडी एरो और एचएमडी पल्स के फीचर्स लगभग एक जैसे ही हैं। हालांकि, एचएमडी एरो को खास भारतीय बाजार को ध्यान में रखकर बनाया गया है।

ये नाम रखने का तरीका अच्छा है या नहीं, ये तो वक्त ही बताएगा। आइए अब एक नजर डालते हैं एचएमडी एरो के संभावित फीचर्स और स्पेशफिकेशन्स पर:

एचएमडी एरो के संभावित फीचर्स और स्पेशफिकेशन्स

जैसा कि हमने बताया, एचएमडी एरो के फीचर्स एचएमडी पल्स से काफी मिलते-जुलते हो सकते हैं। माना जा रहा है कि ये एक किफायती फोन होगा। इसमें वो चीज़ मिल सकती है जो आजकल कई फोन में नहीं मिलती - माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट।

एचएमडी एरो में 6.65 इंच की स्क्रीन हो सकती है, जो 90 हर्ट्ज रिफ्रेश रेट के साथ आएगी। इस स्क्रिन में पंच-होल डिज़ाइन होगा, यानी कैमरा स्क्रीन के अंदर एक छोटे से होल में होगा। ये फोन Unisoc T606 प्रोसेसर के साथ आ सकता है और इसके दो वेरिएंट हो सकते हैं - एक 4GB रैम और 64GB स्टोरेज वाला और दूसरा 6GB रैम और 64GB स्टोरेज वाला।

कैमरे की बात करें तो, एचएमडी एरो में पीछे सिर्फ एक ही कैमरा हो सकता है, जिसका मेन सेंसर 13MP का होगा। हालांकि, इस कैमरे में ओआईएस फीचर नहीं होगा।

इस फोन में 5000mAh की दमदार बैटरी हो सकती है, जो 10W चार्जिंग को सपोर्ट करेगी। साथ ही, इसमें 3.5mm का हेडफोन जैक भी दिया जा सकता है।

Kapil markam

कपिल मरकाम बिलासपुर चौकसे इंजिनियरिंग कॉलेज से ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। वर्तमान में NPG.NEWS से जुड़े हुए है। मूलतः मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story