Begin typing your search above and press return to search.

google Play Store: हटाये गए 10 में से 8 ऐप्स की गूगल प्‍ले स्‍टोर पर वापसी, शादी डॉट कॉम सहित इन ऐप्स को फिर से कर पाएंगे डाऊनलोड...

google Play Store: भारतीय स्टार्टअप के बीच लड़ाई तेज होती जा रही है, 10 प्रमुख घरेलू कंपनियों में से आठ के कुछ ऐप-जो टेक दिग्गज के साथ लड़ाई की अगुवाई कर रहे हैं, पहले से ही गूगल प्‍ले स्‍टोर पर वापस आ गए हैं।

google Play Store: हटाये गए 10 में से 8 ऐप्स की गूगल प्‍ले स्‍टोर पर वापसी, शादी डॉट कॉम सहित इन ऐप्स को फिर से कर पाएंगे डाऊनलोड...
X
By Sandeep Kumar Kadukar

नई दिल्ली। जैसे-जैसे गूगल और भारतीय स्टार्टअप के बीच लड़ाई तेज होती जा रही है, 10 प्रमुख घरेलू कंपनियों में से आठ के कुछ ऐप-जो टेक दिग्गज के साथ लड़ाई की अगुवाई कर रहे हैं, पहले से ही गूगल प्‍ले स्‍टोर पर वापस आ गए हैं। सूत्रों ने सोमवार को बताया कि नई नीति का अनुपालन किया गया है।

कई ऐप्स पहले से ही प्ले स्टोर पर वापस आ गए हैं। वे गूगल की नीति का अनुपालन करते हुए वापस आ रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक, अधिकांश लोग प्ले स्टोर पर दोबारा सूचीबद्ध होने के लिए केवल उपभोग का विकल्प चुन रहे हैं। गूगल ने प्ले स्टोर से मैट्रिमोनी और शादी डॉट कॉम सहित प्रमुख भारतीय डिजिटल कंपनियों के एक दर्जन से अधिक ऐप्स को हटा दिया था।

अल्‍ट, स्टेज और अहा स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म, ट्रूली मैडली और क्वैक क्वैक डेटिंग ऐप्स, कुकू एफएम ऑडियो कंटेंट प्लेटफॉर्म और एफआरएनडी सोशल नेटवर्किंग ऐप जैसी कंपनियों के एप्लिकेशन भी गूगल द्वारा हटा दिए गए थे।

तकनीकी दिग्गज ने आलोचना का सामना करने के बाद शादी डॉट कॉम, इंफो एज के नौकरी डॉट कॉम, 99एकड़ और नौकरीगल्फ से संबंधित कुछ ऐप्स को बहाल कर दिया, लेकिन कई अन्य अभी भी डिलिस्टेड हैं।

रविवार को, इंटरनेट एंड मोबाइल एसोसिएशन ऑफ इंडिया (आईएएमएआई) ने कहा कि गूगल प्‍ले द्वारा हटाए गए अधिकांश ऐप्स को अभी तक दोबारा सूचीबद्ध नहीं किया गया है। गूगल और भारतीय स्टार्टअप इस समय नई प्‍ले स्‍टोर नीतियों को लेकर असमंजस में हैं और सरकार भी इस मामले को सुलझाने के लिए हस्तक्षेप कर रही है।

Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story