Begin typing your search above and press return to search.

Google पर एक गलती पड़ी भारी: बैंक अकाउंट से कट गए 8.24 लाख रुपये, क्या आप भी करते हैं ये गलती...

Google पर एक गलती पड़ी भारी: बैंक अकाउंट से कट गए 8.24 लाख रुपये, क्या आप भी करते हैं ये गलती...

Google पर एक गलती पड़ी भारी: बैंक अकाउंट से कट गए 8.24 लाख रुपये, क्या आप भी करते हैं ये गलती...
X
By NPG News

Google par ek galati padi bhari: ऑनलाइन फ्रॉड के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। लोगों को फंसाने के लिए स्कैमर्स नए-नए तरीकों से लूटने की कोशिश रहते हैं. हाल में ही ऑनलाइन फ्रॉड का एक मामला सामने आया है, जहां एक यूजर से 8.24 लाख रुपये की ठगी हुई है. ठगी का ये पूरा मामला ऑनलाइन सर्च में की गई गलती से जुड़ा हुआ है.

मीडिया खबर के मुताबिक, पीड़ित सीनियर सिटीजन हैं, जो अपने डिशवॉशर के लिए कस्टमर केयर नंबर ऑनलाइन तलाश रहे थे. पीड़ित कपल नोएडा के सेक्टर 133 में रहता है. ऑनलाइन ठगी का ये मामला 22 जनवरी और 23 जनवरी का है. पुलिस ने इस मामले में FIR दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. अमरजीत सिंह और उनकी पत्नी IFB डिशवॉशर के कस्टमर केयर नंबर का नंबर गूगल पर सर्च कर रहे थे. उनकी पत्नी ने ऑनलाइन सर्च से 1800258821 नंबर निकाला, जो IFB कस्टमर्स केयर के नाम से गूगल पर मौजूद था. हालांकि, ये नंबर अब बंधन बैंक के कस्टमर केयर के तौर पर दिख रहा था. पीड़ित ने बताया कि जब उनकी पत्नी ने इस नंबर पर कॉल की, तो एक महिला ने फोन उठाया और उसने अपने सीनियर से कॉल कनेक्ट करने की बात कही.

इसके बाद कथित सीनियर ऑफिसर ने उनकी पत्नी से फोन पर AnyDesk ऐप डाउनलोड करने के लिए कहा और उनसे कुछ डिटेल्स मांगी. इसके बाद फ्रॉड्स ने महिला से 10 रुपये का ट्रांजेक्शन करने के लिए कहा, जिससे कंप्लेंट दर्ज हो सके.प्रॉसेस के दौरान ठगों की कॉल कई बार कटी और उन्होंने पर्सनल नंबर से पीडिता को लगातार कॉल की. उसी दिन शाम 4.15 बजे बुजुर्ग के अकाउंट से 2.25 लाख रुपये का ट्रांजेक्शन हुआ. अगली सुबह उन्होंने एक और मैसेज देखा, जो 5.99 लाख रुपये का था.पीड़ित ने इस मामले की जानकारी पुलिस और बैंक दोनों को दी. इसके बाद उन्होंने अपने जॉइंट अकाउंट को फ्रीज करा दिया. हालांकि, तब तक काफी देर हो चुकी थी और उनके अकाउंट से काफी पैसे कट गए.

Next Story