Begin typing your search above and press return to search.

Google Chrome यूजर्स के लिए खतरा: इस्तेमाल करना पड़ सकता है भारी, हुआ चौंकाने वाला खुलासा...

Google Chrome यूजर्स के लिए खतरा: इस्तेमाल करना पड़ सकता है भारी, हुआ चौंकाने वाला खुलासा...
X
By NPG News

नई दिल्ली I गूगल क्रोम एक पॉप्युलर सर्चिंग ब्राउजर है. इसका इस्तेमाल हर एक स्मार्टफोन और लैपटॉप में होता है. लेकिन अबइसकी खामी की वजह से आपको सावधान रहने की जरूरत है. एक नई रिपोर्ट में बताया गया है कि Google Chrome सबसे ज्यादा अनसेफ वेब-ब्राउजर है. आइये जानते है आखिर क्या है पूरा मामला....

दरअसल, Atlas VPN ने बताया है कि ये आंकड़े VulDB वल्नेरेबिलिटी डेटाबेस के आधार पर है. इसमें 1 जनवरी 2022 से लेकर 5 अक्टूबर 2022 तक का डेटा शामिल है. Google Chrome ही एकमात्र ब्राउजर है जिसमें अक्टूबर के पहले पांच दिनों में ही खामी का पता चला है. इसमें अभी CVE-202203318, CVE-2022-3314, CVE-2022-3311, CVE-2022-3309 और CVE-2022-3307 खामी का पता चला है.

आपको बता दें कि, CVE प्रोग्राम से सिक्योरिटी कमियां और खामी को मल्टीपल प्लेटफॉर्म पर खोजा जाता है. हालांकि, इन कमियों को डेटाबेस में लिस्ट नहीं किया गया है. लेकिन, रिपोर्ट में कहा गया है कि इससे कंप्यूटर पर मेमोरी करप्शन हो सकता है. यूजर्स इसको फिक्स करने के लिए Google Chrome वर्जन 106.0.5249.61 पर अपडेट कर सकते हैं. गूगल क्रोम के बाद Mozilla Firefox ब्राउजर का नंबर आता है. खामी के मामले में ये 117 वल्नेरेबिलिटी के साथ दूसरे नंबर पर है. Microsoft Edge में भी 103 वल्नेरेबिलिटी पाई गई है. गूगल क्रोम काफी ज्यादा पॉपुलर है. ये एंड्रॉयड फोन के साथ प्री-इंस्टॉल्ड भी आता है. इस वजह से लोगों इसका सीधा इस्तेमाल करना शुरू कर देते हैं. हालांकि,आप प्राइवेसी के लिए दूसरे ब्राउजर के साथ जा सकते हैं. प्राइवेसी के लिए Brave ब्राउजर को इस्तेमाल किया जा सकता है. इसके अलावा DuckDuckGo ब्राउजर को भी आप यूज कर सकते हैं.

Next Story