Begin typing your search above and press return to search.

STAX SPIRIT S10: क्वालकॉम QCC5181 चिप और ब्लूटूथ 5.4 कनेक्टिविटी के साथ एडिफ़ायर STAX SPIRIT S10 वायरलेस इयरफ़ोन हुए पेश, जानें इसके फीचर्स और कीमत...

Edifier STAX SPIRIT S10: चीन की कंपनी एडिफ़ायर ने नए वायरलेस एडिफ़ायर स्टैक्स स्पिरिट S10 ईयरफोन लॉन्च किए हैं, जो शानदार आवाज और दमदार बास का वादा करते हैं। फिलहाल ये सिर्फ चीन में ही उपलब्ध हैं, कीमत 1,999 युआन यानी करीब 23,000 रुपये है।

STAX SPIRIT S10: क्वालकॉम QCC5181 चिप और ब्लूटूथ 5.4 कनेक्टिविटी के साथ एडिफ़ायर STAX SPIRIT S10 वायरलेस इयरफ़ोन हुए पेश, जानें इसके फीचर्स और कीमत...
X

STAX SPIRIT S10

By Gopal Rao

STAX SPIRIT S10: चीन की मशहूर ऑडियो कंपनी एडिफ़ायर ने हाल ही में धांसू वायरलेस ईयरफोन्स एडिफ़ायर स्टैक्स स्पिरिट S10 लॉन्च किए हैं। ये ईयरफोन्स कमाल की आवाज और दमदार फीचर्स के साथ आते हैं, जो प्रीमियम वायरलेस ऑडियो का शानदार अनुभव देने का वादा करते हैं। तो चलिए जरा एडिफ़ायर स्टैक्स स्पिरिट S10 वायरलेस ईयरफोन्स के कीमत और खासियतों पर गौर फर्माते हैं।

एडिफ़ायर स्टैक्स स्पिरिट S10: शानदार साउंड और दमदार बास

अगर आप तेज आवाज और गहरे बास के शौकीन हैं, तो एडिफ़ायर स्टैक्स स्पिरिट S10 आपके लिए ही बने हैं। इनमें 12mm का बड़ा प्लेनर ड्राइवर यूनिट लगा है, जो क्रिस्टल क्लियर आवाज और दमदार बास देने का दावा करता है। कंपनी के मुताबिक ये ड्राइवर बेहतरीन साउंड रेंज देते हैं, कम बैटरी खर्च करते हैं और साथ ही म्यूजिक बजाने में भी तेज़ रिस्पांस देते हैं।

एडिफ़ायर स्टैक्स स्पिरिट S10: लेटेस्ट टेक्नोलॉजी का तड़का

एडिफ़ायर स्टैक्स स्पिरिट S10 में क्वालकॉम का लेटेस्ट जेन 2 का QCC5181 चिप लगा है। ये चिप पहले के मुकाबले और भी बेहतर साउंड क्वालिटी, कॉल क्वालिटी और शोर कम करने का फीचर देता है। साथ ही ये ईयरफोन्स ब्लूटूथ 5.4 कनेक्टिविटी को भी सपोर्ट करते हैं। इसके अलावा, बाहर के शोर को खत्म करने के लिए इनमें अल्ट्रा मॉडर्न अडैप्टिव ऐक्टिव नॉइज़ कैंसलेशन (एएनसी) फीचर भी दिया गया है।

एडिफ़ायर स्टैक्स स्पिरिट S10: हाई-फाई मस्ती, हर एक छोटी सी आवाज

एडिफ़ायर स्टैक्स स्पिरिट S10 हाई-रेस ऑडियो सर्टिफाइड हैं यानी ये बेहतरीन आवाज का अनुभव कराते हैं। साथ ही ये LDAC, LHDC 5.0, aptX अडैप्टिव जैसे हाई-टेक्नोलॉजी कोडेक्स को भी सपोर्ट करते हैं। आसान भाषा में समझें तो ये कोडेक्स मिलकर गाना सुनने का ऐसा मजा देते हैं, जहां हर एक छोटी से छोटी आवाज भी आपके कानों तक पहुंच जाएगी।

एडिफ़ायर स्टैक्स स्पिरिट S10: क्रिस्टल क्लियर कॉलिंग और गेमिंग का मज़ा

शानदार कॉलिंग के लिए एडिफ़ायर स्टैक्स स्पिरिट S10 में तीन माइक्रोफोन लगे हैं, जो क्वालकॉम aptX वॉइस टेक्नोलॉजी के साथ मिलकर शोर-शराबे वाली जगहों पर भी क्रिस्टल क्लियर कॉलिंग का वादा करते हैं। इसके अलावा, बाहर की आवाजों को कम करने के लिए इनमें बिल्ट-इन इको कैंसिलेशन और नॉइज़ सप्रेशन (ईसीएनएस) फीचर भी मौजूद है।

गेम खेलने के शौकीनों के लिए भी खुशखबरी है, इसमें गेमिंग मोड दिया गया है, जो करीब 0.089 सेकेंड की ही देरी देता है। यानी गेम खेलते वक्त आवाज में कोई रुकावट नहीं आएगी और आप पूरा मजे में गेम खेल पाएंगे।

एडिफ़ायर स्टैक्स स्पिरिट S10: लंबी बैटरी लाइफ और फास्ट चार्जिंग का फायदा

एडिफ़ायर स्टैक्स स्पिरिट S10 ईयरफोन एक बार फुल चार्ज होने पर 28 घंटे तक चलने का दावा करते हैं। यानी आप बिना किसी फिक्र के घंटों म्यूजिक सुन सकते हैं या फिर कॉलिंग का मजा ले सकते हैं। अगर बैटरी कम हो भी जाती है, तो कोई बात नहीं, ये फास्ट चार्जिंग को भी सपोर्ट करते हैं।

एडिफ़ायर स्टैक्स स्पिरिट S10: कीमत और उपलब्धता

फिलहाल एडिफ़ायर स्टैक्स स्पिरिट S10 ये ईयरफोन चीन में JD.com जैसी दुकानों पर 1,999 युआन यानी करीब 23,000 रुपये में मिल रहे हैं। अभी इन्हें भारत में नहीं बेचा जा रहा है, लेकिन इन्हें ग्लोबल वेबसाइट Geekwills से खरीदा जा सकता है।

Gopal Rao

गोपाल राव रायपुर में ग्रेजुएशन करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। विभिन्न मीडिया संस्थानों में डेस्क रिपोर्टिंग करने के बाद पिछले 8 सालों से NPG.NEWS से जुड़े हुए हैं। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story