Begin typing your search above and press return to search.

5G बंपर सर्विस: अब 15 अगस्त नहीं, इस तारीख़ को होगी लॉन्च, मिलेगा भरपूर सर्विस... जानिए

5G बंपर सर्विस: अब 15 अगस्त नहीं, इस तारीख़ को होगी लॉन्च, मिलेगा भरपूर सर्विस... जानिए
X
By NPG News

नईदिल्ली I भारत में 5G सर्विस के लॉन्च होने का बेसब्री से इंतजार कर रहा है। कुछ रिपोर्ट में कहा जा रहा था कि 15 अगस्त को 5G सर्विस भारत में लॉन्च होगी लेकिन एक हालिया रिपोर्ट में अनुसार, 29 सितंबर को इंडिया मोबाइल कांग्रेस (IMC) 2022 के उद्घाटन के अवसर पर 5G सर्विस के भारत में आधिकारिक तौर पर लॉन्च होने की उम्मीद है। इससे पहले, भारत के 75वें स्वतंत्रता दिवस (15 अगस्त 2022) पर लाल किले से प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण के माध्यम से, भारत में 5G सर्विसेस का औपचारिक लॉन्च होने वाला था।

इस हफ्ते की शुरुआत में, रिलायंस जियो इन्फोकॉम के चेयरमैन आकाश अंबानी ने कहा था कि वे पूरे भारत में 5G रोलआउट के साथ 'आजादी का अमृत महोत्सव' मनाएंगे।" Jio विश्वस्तरीय, किफायती 5G और 5G-इनेबल सर्विसेस देने के लिए प्रतिबद्ध है। हम ऐसी सर्विसेस, प्लेटफॉर्म और सॉल्यूशन्स प्रदान करेंगे जो भारत की डिजिटल क्रांति को गति देंगे, विशेष रूप से शिक्षा, स्वास्थ्य सेवा, कृषि, मैन्युफैक्चरिंग और ई-गवर्नेंस जैसे महत्वपूर्ण क्षेत्रों में।

'आजादी का अमृत महोत्सव' के साथ, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्ष 2022 तक एक नया आत्मानिर्भर भारत बनाने के अपने दृष्टिकोण को शेयर किया है। यह पहल आजादी के 75 साल और लोगों के इतिहास, संस्कृति और उपलब्धियों का जश्न मनाने के लिए है। 'आजादी का अमृत महोत्सव' की आधिकारिक यात्रा 12 मार्च 2021 को शुरू हुई, जिसने हमारी आजादी की 75वीं वर्षगांठ के लिए 75 सप्ताह की उलटी गिनती शुरू की और 15 अगस्त को समाप्त होगी, उसी दिन जब पूरे भारत में 5G रोलआउट की घोषणा की जा सकती है

Next Story