Begin typing your search above and press return to search.

नए साल में टीम इंडिया का पहला इम्तिहान श्रीलंकाई चीतों के खिलाफ….

नए साल में टीम इंडिया का पहला इम्तिहान श्रीलंकाई चीतों के खिलाफ….
X
By NPG News

नईदिल्ली 2 जनवरी 2019. नए साल में टीम इंडिया का पहला इम्तिहान श्रीलंकाई चीतों के खिलाफ होगा। श्रीलंका के खिलाफ भारत को क्रिकेट के छोटे प्रारूप में तीन मैचों की सीरीज खेलनी है जिसकी शुरुआत पांच फरवरी को गुवाहाटी में होगी।

इसके बाद सात को इंदौर और दस को पुणे में दोनों टीमें खेलेंगी। इस साल 18 अक्तूबर से 15 नवंबर तक ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्व कप के मद्देनजर भारत के लिए यह सीरीज अहम है। टीम प्रबंधन ने जहां ओपनर रोहित शर्मा को इस सीरीज के लिए आराम दिया है तो दूसरे ओपनर शिखर धवन ने चोट के बाद टीम में वापसी की है। डेथ ओवरों के विशेषज्ञ गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की वापसी से भी टीम को मजबूती मिली है।

श्रीलंका और भारत एक साल बाद द्विपक्षीय सीरीज में आमने-सामने होंगे। इससे पहले 2017-18 में श्रीलंकाई टीम तीन टी-20 मैचों की सीरीज के लिए भारत आई थी। भारतीय टीम ने यह सीरीज 3-0 से जीती थी। भारतीय टीम ने 12 साल से श्रीलंका के खिलाफ कोई टी-20 सीरीज नहीं गंवाई है। इस दोनों टीमों ने अब तक छह सीरीज खेली हैं जिसमें से पांच जीती जबकि एक ड्रॉ रही है। दोनों ने पहली सीरीज 2008-09 में खेली थी।

धवन के घुटने में सैयद मुश्ताक ट्रॉफी के दौरान चोट लगी थी। इसके चलते वह विंडीज के खिलाफ सीरीज से बाहर हो गए थे। उन्होंने चोट से वापसी के बाद दिल्ली रणजी टीम की ओर से खेलते हुए शानदार शतक जड़कर दमदार वापसी की है। अब सभी की निगाहें उन पर रहेंगी। यह 34 वर्षीय बल्लेबाज अपनी वापसी को शानदार बनाना चाहेगा। हालांकि पिछले साल वह टी-20 में कोई बड़ी पारी नहीं खेल पाए थे। उन्होंने 12 मैचों में 267 रन बनाए।

कप्तान कोहली पूरी तरह से रंग में हैं। वह पिछले साल सभी प्रारूपों में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे। तो छोटे प्रारूप में भी उनका बल्ला खूब बोला। उन्होंने विंडीज के खिलाफ सीरीज में नाबाद 94, नाबाद 70 और 19 रन की पारी खेल सीरीज जिताने में अहम भूमिका निभाई। उन्होंने 2019 में दस मैचों में चार अर्द्धशतकों की मदद से 466 रन बनाए।

Next Story