comscore

टीम इंडिया की हार तय.. फिर 8वें नंबर पर दीपक चाहर ने किया…

नईदिल्ली 21 जुलाई 2021. कोलंबो में भारत और श्रीलंका के बीच खेले गए दूसरे वनडे मैच में वो हुआ जिसकी शायद मैच के बीच में किसी को उम्मीद नहीं थी। श्रीलंकाई टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट पर 275 रनों का स्कोर खड़ा किया था। टीम इंडिया के सामने 276 रनों का लक्ष्य था। जब टीम इंडिया बल्लेबाजी करने उतरी तो उसने 193 रन पर अपने 7 विकेट गंवा दिए थे। लग रहा था भारत की हार पक्की है, लेकिन फिर दीपक चाहर ने खेली ऐसी पारी कि फैंस कभी नहीं भूलने वाले।

भारतीय टीम जब जवाब देने उतरी तो पहले तीन विकेट बेहद सस्ते में गिर गए। इसके बाद मनीष पांडे और सूर्यकुमार यादव ने पारी को संभाला। लेकिन मनीष 37 रन और सूर्यकुमार यादव ने 44 गेंदों पर 53 रन बनाकर भारतीय टीम को वापस ट्रैक पर लाकर खड़ा कर दिया। लेकिन हार्दिक पांड्या 0 पर आउट हुए और सूर्यकमार यादव और मनीष पांडे भी पवेलियन लौट गए थे। क्रुणाल पांड्या आए और वो भी 35 रन बनाकर आउट हो गए।

अब भारत मुश्किल स्थिति में था क्रुणाल पांड्या जब आउट हुए तब टीम का स्कोर 193/7 था। श्रीलंका को जीत के लिए सिर्फ 3 विकेट चाहिए थे और भारत के पुछल्ले बल्लेबाज खेल रहे थे। लेकिन शायद ही किसी को अंदाजा था कि अपना पांचवां वनडे मैच खेल रहे दीपक चाहर का इरादाा कुछ और ही था। दीपक चाहर ने भुवनेश्वर कुमार के साथ पारी को आगे बढ़ाना शुरू किया।

चाहर ने 64 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। ये उनके वनडे करियर का पहला पचासा रहा और ऐसे समय पर ये पारी आई जब शायद टीम को इसकी सबसे ज्यादा जरूरत थी। दूसरे छोर पर भुवनेश्वर कुमार दीवार की तरह मजबूती से टिके रहे और चाहर को पारी को आगे बढ़ाने दिया। दोनों ने शानदार बल्लेबाजी जारी रखी और दीपक चाहर ने आखिर में टीम इंडिया को 5 गेंद बाकी रहते जीत दिला दी।

दीपक चाहर ने 82 गेंदों में नाबाद 69 रनों की पारी खेली जिसमें 7 चौके और 1 छक्का शामिल रहा। वहीं भुवनेश्वर कुमार ने संयम से खेलते हुए 28 गेंदों में नाबाद 19 रनों की पारी खेली। दोनों बल्लेबाजों ने आठवें विकेट के लिए 84 गेंदों में 84 रनों की अटूट साझेदारी को अंजाम दिया। एक शानदार चौके के साथ दीपक चाहर ने भारत को 3 विकेट से यादगार जीत दिलाई। दीपक चाहर ने इस मैच में 2 विकेट भी झटके और ये ऑलराउंडर प्रदर्शन अब कभी भुलाया नहीं जा सकेगा।

Spread the love