comscore

टीम इंडिया 10 विकेट से जीती : मोदी स्टेडियम का पहला मैच भारत ने जीता…. अक्षर को पढ़ नहीं पाये अंग्रेज बल्लेबाज…मैच में 11 विकेट झटके…सीरीज में भारत 2-1 से आगे

मोटेरा 25 फरवरी 2021। नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया पहला मैच भारत के नाम रहा। भारत ने इंग्लैंड को टेस्ट मैच के दूसरे दिन ही हरा दिया। पूरे मैच में टीम इंडिया के गेंदबाज हावी रहे। आज मैच के दूसरे दिन दोनों टीमों के कुल 17 विकेट गिरे। भारत को जीत के लिए इस टेस्ट में सिर्फ 49 रनों का लक्ष्य मिला था, जिसे भारतीय सलामी बल्लेबाजों ने बड़े आसानी से हासिल कर लिया। मैच के दूसरे दिन भारत की पहली पारी सिमटने के बाद इंग्लैंड की दूसरी पारी भी आज सिर्फ 81 रनों पर खत्म हो गयी है। स्पिन गेंदबाजों के लिए वरदान बने नरेंद्र मोदी स्टेडियम में गुलाबी गेंद से अक्षर पटेल ने कमाल की गेंदबाजी की है, दोनों पारियों में अक्षर ने 11 विकेट झटके हैं। पहली पारी में अक्षर ने 6 विकेट लिये थे, जबकि दूसरी पारी में अक्षर के खाते में 5 विकेट गिरे। वहीं अश्विन ने दूसरी पारी में 4 विकेट लिये हैं।

अहमदाबाद टेस्ट के दो दिनों के खेल की बात करें तो इस टेस्ट में इंग्लैंग ने टॉस जीता था और पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया था, लेकिन अंग्रेजों का ये फैसला शुरुआती ओवरों में ही गलत साबित हो गया। इंग्लैड की पूरी पारी 112 रनों पर सिमट गयी। पहली पारी में इंग्लैंड की तरफ से सलामी बल्लेबाज जैक क्रावले ने सर्वाधिक 53 रन बनाये थे, जबकि रूट ने 17, बेन फोएक्स ने 12, जोफरा आर्चर ने 11 रन बनाये। इसके अलावे कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहां छू पाया।

पहली में अक्षर पटेल ने कमाल की गेंदबाजी की और 38 रन देकर 6 विकेट झटके, वहीं आर अश्विन ने 3 विकेट लिये। जवाब में भारत की पहली पारी भी बहुत बड़ी नहीं रही, भारत की पहली पाली 145 रनों पर सिमट गयी। रोहित शर्मा ने सर्वाधिक 66, विराट कोहरी ने 27, शुभम गिल ने 11, अश्विन ने 17, इंशांत ने 10 रन बनाये। इंग्लैंग की तरफ से जैक लेक ने 54 रन देकर 4 विकेट लिये। जबकि रूट ने 8 रन पर 5 विकेट झटक लिये।

इंग्लैंग की दूसरी पारी टेस्ट मैच के दूसरे दिन ही शुरू हो गयी। इंग्लैंग की पारी 30 ओवर के खेल में सिर्फ 81 रन पर ही सिमट गयी। में सिर्फ तीन ही बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा छू पाये। रूट ने 19, स्टोक्स ने 25, पोपे ने 12 रन बनाये। भारत की ओर से अक्षर ने एक बार फिर खतरनाक गेंदबाजी की और 32 रन देकर 5 विकेट लिये, वहीं अश्विन ने 48 रन देकर 4 बल्लेबाजों को पवैलियन भेजा।

अब भारत को जीत के लिए सिर्फ 49 रनों की जरूरत है, जबकि उसके पास तीन दिन का खेल बचा हुआ है।

 

Spread the love