fbpx

टीम इंडिया टॉप पर बरकरार, वेस्टइंडीज को हराकर वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप रैंकिंग में इंग्लैंड पहुंचा नंबर तीन पर….

नईदिल्ली 30 जुलाई 2020. वेस्टइंडीज को तीसरे और आखिरी टेस्ट में हराकर तीन मैचों की शृंखला जीतने वाली इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप अंकतालिका में तीसरा स्थान हासिल कर लिया है.

इंग्लैंड के अब 226 अंक हैं. भारत 360 अंकों के साथ शीर्ष पर है जबकि ऑस्ट्रेलिया 296 अंक लेकर दूसरे स्थान पर है. वेस्टइंडीज 40 अंक के साथ सातवें स्थान पर है. शृंखला शुरू होने से पहले इंग्लैंड 146 अंक लेकर चौथे स्थान पर था जबकि न्यूजीलैंड 180 अंक के साथ तीसरे स्थान पर था.

इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया से पांच मैचों की एशेज शृंखला ड्रॉ खेली थी जबकि दक्षिण अफ्रीका को चार मैचों की शृंखला में 3-1 से हराया था. वहीं वेस्टइंडीज को भारत ने उसकी घरेलू शृंखला में 2-0 से मात दी थी. अब इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच पांच अगस्त से पहला टेस्ट खेला जायेगा.

गौरतलब है कि स्टुअर्ट ब्रॉड की अगुवाई में अपने तेज गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर इंग्लैंड ने वर्षाबाधित तीसरे और आखिरी क्रिकेट टेस्ट में वेस्टइंडीज को 269 रन से हराकर शृंखला 2-1 से जीत ली और विजडन ट्रॉफी भी अपने नाम कर ली.

 

कोरोना वायरस महामारी के बीच चार महीने बाद इस शृंखला के जरिये जैव सुरक्षित माहौल में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की बहाली हुई है. इंग्लैंड ने साउथम्पटन में पहला टेस्ट 113 रन से गंवाने के बाद शानदार वापसी करते हुए दोनों टेस्ट जीते.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.