fbpx

शिक्षक कल से स्कूल में देंगे योगदान : जिलास्तर पर DEO ने जारी किया आदेश… जानिये कब से कब तक स्कूल में रहना होगा शिक्षकों को ….पढ़िये आदेश

रायपुर 31 जुलाई 2020। कल से शिक्षकों को स्कूल आने का निर्देश जारी किया गया है। विद्यालयों में एडमिशन के मद्देनजर जिला स्तर पर ये आदेश जारी किया गया है। शिक्षकों को स्कूल में ज्वाइनिंग देने के मद्देनजर अलग-अलग जिलों से निर्देश जारी होना शुरू हो गया है। राजनांदगांव कलेक्टर के निर्देश के बाद डीईओ ने आदेश जारी कर कक्षा-1, कक्षा -6 और कक्षा-9 में बच्चों के एडमिशन के लिए 1 अगस्त यानि शनिवार से सुबह 9 बजे से 12 बजे तक स्कूलों में शिक्षकों को उपस्थित रहने का निर्देश दिया गया है।

डीईओ के आदेश के मुताबिक सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए शिक्षक स्कूलों में अपनी उपस्थिति देंगे। इस बाबत स्कूल में प्राचार्य, प्रवेश प्रभारी, टीसी प्रभारी, परीक्षा प्रभारी, कक्षा शिक्षक सहित तमाम शिक्षकों और शैक्षणिक गतिविधि में शामिल कर्मियों को स्कूल में उपस्थित होने को कहा गया है।

शिक्षकों को निर्देश दिया गया है कि वो कोरोना के मद्देनजर नामांकन व टीसी देने के दौरान सेनेटाइजर व मास्क का प्रयोग करेंगे। आपको बता दें कि इससे पहले आज वीडियो कांफ्रेंसिंग कर शिक्षा विभाग की तरफ से सभी डीईओ को निर्देश दिया गया है कि वो अपने-अपने स्कूलों में ऩामांकन की प्रक्रिया शुरू कराये। 15 अगस्त तक सभी नामांकन को पूर्ण कराना जरूरी है। कक्षा 11 के लिए 31 अगस्त तक आवेदन लिये और जमा कराये जा सकेंगे।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.