शिक्षक फेडरेशन की सरकार को दो टूक- 15 जनवरी तक वेतन विसंगति का मुद्दा सुलझायें, नहीं फिर से शुरू होगा आंदोलन का दौर…..प्रदेशस्तरीय बैठक में आंदोलन की रूपरेखा हुई तैयार

रायपुर 8 जनवरी 2021। वेतन विसंगति का मुद्दा ना सुलझते देख सहायक शिक्षक एक बार फिर से लामबंद होने लगे हैं। सहायक शिक्षक फेडरेशन के प्रदेश अध्यक्ष मनीष मिश्रा ने ऐलान किया है कि अगर 15 जनवरी तक वेतन विसंगति का मुद्दा नहीं सुलझाया गया तो फिर से आंदोलन की राह पर फेडरेशन जा सकता है। आज रायपुर में प्रदेश स्तरीय बैठक मनीष मिश्रा की अध्यक्ष में रखी गयी थी, बैठक में सर्व सहमति से निर्णय लिया गया कि सचिव स्तरीय वार्ता के बाद मिले अस्वासन के बाद भी अगर 15 जनवरी तक सहायक शिक्षको की वेतन विसंगति पर पहल नही की गई तो फेडरेशन अपनी मांग को लेकर एक बार फिर से सड़क की लड़ाई लड़ेगा।

आज की बैठक को सम्बोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि फेडरेशन सहायक शिक्षको की वेतन विसंगति को लेकर पूरी ईमानदारी से कार्य कर रहा है फेडरेशन का यह प्रयास है कि 23 साल से एक पद पर कार्य करने वाले सहायक शिक्षको के साथ न्याय हो और इसके लिए हर तरह का प्रयास फेडरेशन के द्वारा किया जा रहा है।बैठक में प्रदेश अध्यक्ष ने अब तक कि समस्त गतिविधियों की जानकारी उपस्थित पदाधिकारियों के समक्ष विस्तार के साथ रखी ।

आज की बैठक में यह निर्णय लिया गया कि फेडरेशन को संकुल स्तर पर मजबूत किया जाए ब्लाक अध्यक्ष संकुलों के माध्यम से ज्यादा से ज्यादा सदस्यो को जोड़े और जल्द से जल्द सदस्यता की सूची प्रदेश टीम को प्रस्तुत करें।
आज की बैठक में सर्वप्रथम ब्लाक अध्यक्षगणों से विचार मांगे गए जिसके तहत समस्त उपस्थित ब्लाक अध्यक्षगणों ने अपनी बात बैठक में रखी इसी क्रम में जिला अध्यक्ष व प्रदेश पदाधिकारियों ने अपने विचार रखे।

आज की बैठक का संचालन प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष सिराज बख्श ने किया। आभार प्रदेश उपाध्यक्ष शिव मिश्रा ने व्यक्त किया।बैठक को सम्बोधित करते हुए प्रदेश महासचिव दिलीप पटेल ने कहा कि फेडरेशन को अपनी मांग के लिए जमीनी स्तर पर मजबूती के साथ प्रयास करना होगा।कौशल अवस्थी ने 28 अक्टूबर के आंदोलन के बाद कि स्थिति पर विस्तार के साथ जानकारी बैठक में प्रस्तुत की।

प्रदेश महामंत्री राजकुमार यादव ने कहा कि सहायक शिक्षक फेडरेशन के शिक्षको को अपनी मांगों के साथ साथ रचनात्मक कामो में भी आगे आना चाहिए। प्रदेश अनुशासन प्रभारी अस्वनी कुर्रे ने कहा कि वर्तमान में फेडरेशन के प्रयासों से ही आज सहायक शिक्षको की मांग सरकार तक पहुच पाई है और आज हमारी मांगो पर कार्यवाही जारी है। प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष सी डी भट्ट ने अपने विचार रखते हुए कहा कि फेडरेशन प्रदेश का सबसे बड़ा संघ है और हमे एकजुट होकर पुनः अपनी मांगों के लिए संघर्ष करना है हम अपनी मांगों के बेहद करीब है।

बैठक को प्रदेश सचिव सुखनंदन यादव जिला अध्यक्ष ईस्वर चन्द्राकर जिला अध्यक्ष संजय यादव जिला उपाध्यक्ष छत्रपाल प्रदेश सह सचिव राजू यादव  दुर्गा वर्मा सह सचिव जगदलपुर  प्रेमलता शर्मा प्रदेश महासचिव मोहला श्रीमती गीता देवांगन श्रीमती बुधनी अजय जिला अध्यक्ष महिला प्रकोष्ठ ने भी सम्बोधित किया आज की बैठक में मुख्य रूप से  सुनीता चेलक कसडोल प्रदेश विधिक सलाहकार बी पी मेश्राम जिला अध्यक्ष ईस्वर चन्द्राकर जिला अध्यक्ष संजय यादव जिला उपाध्यक्ष राजनांदगांव छत्र पाल सिंह प्रदेश सह सचिव राजू यादव नारायण साहू ब्लाक अध्यक्ष गुरुर शुनिल शर्मा ब्लाक अध्यक्ष मोहला संजय कौशिक ब्लाक अध्यक्ष बिल्हा धनी राम पटेल रायगढ प्रशान्त कुमार पण्डा ब्लाक अध्यक्ष बरमकेला राजेश साहू बरमकेला मोहित कुमार ब्लाक अध्यक्ष सिमगा रामकुमार ध्रुव ब्लाक सचिव सन्त कुमार साहू जिला सचिव शुनील कुमार चेलक ब्लाक अध्यक्ष कसडोल मूरित श्रीवास केतन साहू जिला सचिव फारुख मोहम्मद रामलाल साहू जिला सचिव नंदकिशोर ब्लाक अध्यक्ष खेरागढ़ प्रमोद रामटके कोमल साहू नरेश साहू प्रमोद चेलक धर्मेंद्र मंडावी ब्लाक सचिव शीतल कुर्रे ब्लाक अध्यक्ष नरह पुर डोमन लाल पटेल जिला प्रतिनिधि बालोद योगेंद्र पटेल जगदेव प्रसाद सुरेंद्र मानिकपुरी सहित बड़ी संख्या में फेडरेशन पदाधिकारी उपस्थित थे।

Spread the love