Begin typing your search above and press return to search.

वेतन विसंगति पर फिर मुखर हुआ शिक्षक फेडरेशन…. शिक्षा मंत्री से मिलने के लिए मांगा वक्त….विसंगति के मुद्दे पर तल्ख हो रहे हैं तेवर

वेतन विसंगति पर फिर मुखर हुआ शिक्षक फेडरेशन…. शिक्षा मंत्री से मिलने के लिए मांगा वक्त….विसंगति के मुद्दे पर तल्ख हो रहे हैं तेवर
X
By NPG News

रायपुर 14 जून 2021। सहायक शिक्षकों का वेतन विसंगति का समाधान होता नहीं दिख रहा है। राज्य शासन स्तर से अभी तक इस दिशा में कोई भी पहल नहीं की गयी है, जबकि 12 मार्च को धरना के बाद आश्वासन मिला था कि वेतन विसंगति के मुद्दे पर शासन स्तर पर चर्चा की जायेगी। लेकिन 4 महीने गुजर जाने के बाद भी इस दिशा में कोई कार्रवाई होते नहीं देख अब फिर सहायक शिक्षक फेडरेशन आक्रामक होने लगा है।

फेडरेशन की तरफ से शिक्षा मंत्री से मिलने के लिए वक्त मांगा गया है, मंत्री की तरफ से अगर चर्चा के लिए बुलाया जाता है तो फेडरेशन इस मुद्दे पर अपनी बातों को सरकार के समक्ष रखेगा।
ज्ञात हो कि संविलियन के दौरान सहायक शिक्षको के वेतन में बड़ी विसंगति उपजी है जिसके चलते प्रदेश में सहायक शिक्षक 2018 से लगातार वेतन विसंगति के निदान की मांग को लेकर फेडरेशन के बैनर तले सरकार से गुहार लगा रहे है। पूर्व में 29 अक्टूबर को प्रमुख शिक्षा सचिव आलोक शुक्ला के साथ इस सम्बंध में लगातार वार्ता हुई मगर परिणाम सिफर रहा। 12 मार्च को आंदोलन के उपरांत सीधे स्कूल शिक्षा मंत्री से वार्ता हुई जिसमे मंत्री महोदय द्वारा 15 दिवस के अंदर इसपर पहल करने की बात कही थी।

इस दौरान प्रदेश में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के चलते आगे की चर्चा नही हो पाई।
अब स्थिति सामान्य होने पर एक बार फिर से फेडरेशन अपनी एक सूत्री मांग को लेकर मंत्री जी से मिलकर सहायक शिक्षको की वेतन विसंगति पर सरकार व विभाग द्वारा कितना कार्य हुआ है इस कि जानकारी मांगेगा ।

प्रदेश अध्यक्ष मनीष मिश्रा ने बताया है कि फेडरेशन की तरफ से पत्र जारी कर मंत्री महोदय से समय मांगा गया है हमें उम्मीद है जल्द मंत्री महोदय का बुलावा फेडरेशन को मिलेगा ।
फेडरेशन जल्द से जल्द इस इस सम्बंध में एक मजबूत रणनीति बनाकर आगे बढ़ेगा।

Next Story