Begin typing your search above and press return to search.

शिक्षक अवार्ड : अवॉर्ड के लिए शिक्षकों से मांगे आवेदन…..10 जुलाई तक कर सकते हैं आवेदन… विजेताओं को मिली इतने हजार की धनराशि … पढ़िये पूरा प्रोसेस

शिक्षक अवार्ड : अवॉर्ड के लिए शिक्षकों से मांगे आवेदन…..10 जुलाई तक कर सकते हैं आवेदन… विजेताओं को मिली इतने हजार की धनराशि … पढ़िये पूरा प्रोसेस
X
By NPG News

नयी दिल्ली 18 जून 2020। सर्वश्रेष्ठ शिक्षक और प्रधानाचार्य के वार्षिक पुरस्कार के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकंड्री एजुकेशन (सीबीएसई) ने सीबीएसई शिक्षक और प्रिंसिपल्स अवॉर्ड्स 2019 के लिए आवेदन आमंत्रित किया है। ये पुरस्कार हर साल 5 सितंबर को दिए जाते हैं। 5 सितंबर को हर साल शिक्षक दिवस मनाया जाता है। विजेताओं को 50 हजार रुपये मिलेगा। विजेताओं को मेरिट सर्टिफिकेट भी मिलेगा। इच्छुक उम्मीदवार सीबीएसई की ऑफिशल वेबसाइट cbse.nic.in पर 10 जुलाई तक या उससे पहले आवेदन कर सकते हैं।

सर्वश्रेष्ठ शिक्षक और प्रधानाचार्य के वार्षिक पुरस्कार के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकंड्री एजुकेशन (सीबीएसई) ने सीबीएसई शिक्षक और प्रिंसिपल्स अवॉर्ड्स 2019 के लिए आवेदन आमंत्रित किया है। ये पुरस्कार हर साल 5 सितंबर को दिए जाते हैं। 5 सितंबर को हर साल शिक्षक दिवस मनाया जाता है। विजेताओं को 50 हजार रुपये मिलेगा। विजेताओं को मेरिट सर्टिफिकेट भी मिलेगा। इच्छुक उम्मीदवार सीबीएसई की ऑफिशल वेबसाइट cbse.nic.in पर 10 जुलाई तक या उससे पहले आवेदन कर सकते हैं।

शॉर्टलिस्ट हुए आवेदकों के दस्तावेजों की जांच का काम एक राष्ट्रीय स्तर की जांच कमिटी करेगी। कमिटी कैंडिडेट द्वारा प्राप्त स्कोरों के आधार पर मेरिट लिस्ट भी तैयार करेगी। टॉप 6 स्कोर लाने वालों का नाम मानव संसाधन विकास मंत्रालय के पास राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार के लिए भेजा जाएगा।

कैंडिडेट्स को उनकी योग्यता, पढ़ाई के क्षेत्र में योगदान, सहकर्मियों या साथी शिक्षकों के मार्गदर्शन, पिछले 10 सालों में निजी या पेशेवराना विकास गतिविधियों, समुदाय के प्रति योगदान, सदस्यता या नेतृत्व पोजिशन, पुरस्कार एवं सम्मान, वार्षिक प्रदर्शन, एनएसएससी, एनसीसी गाइड गतिविधियों और छात्र विकास के आधार पर शॉर्ट लिस्ट किया जाएगा।

पूरा सर्कुलर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Next Story