Begin typing your search above and press return to search.

शिक्षकों की लगी अब वैक्सीनेशन के कामों में ड्यूटी…..घर-घर जाकर वैक्सीनेशन के लिए फैलायेंगे जागरूकता… BEO ने जारी किया सभी स्कूलों को निर्देश

शिक्षकों की लगी अब वैक्सीनेशन के कामों में ड्यूटी…..घर-घर जाकर वैक्सीनेशन के लिए फैलायेंगे जागरूकता… BEO ने जारी किया सभी स्कूलों को निर्देश
X
By NPG News

राजनांदगांव 18 जून 2021। शैक्षणिक सत्र की शुरुआत हो चुकी है। करीब 10 से ज्यादा जिलों में स्कूलों को खोलने का आदेश जारी कर दिया गया है। शिक्षा विभाग ने कलेक्टरों को अधिकृत किया है कि वो जिले में संक्रमण की स्थिति को देखते हुए स्कूलों में शिक्षकों को बुलाने का निर्देश जारी करें।

इधर राजनांदगांव में स्कूलों में शिक्षकों को बुलाने के बाद अब वैक्सीनेशन ड्यूटी में शिक्षकों लगा दिया गया है। शिक्षक स्कूल में आने के बाद अब आस-पास के टोलो-मुहल्लों में वैक्सीनेशन की जागरूकता का काम करेंगे। बीईओ ने इस बाबत हाईस्कूल, उच्चतर माध्यमिक स्कूल, पूर्व माध्यमिक शाला और प्राथमिक विद्यालयों के प्रमुखों को निर्देश जारी कर दिया है।

बीईओ की तरफ सभी संस्था प्रमुख को दिये निर्देश के मुताबिक

कोरोना महामारी से बचाव के लिए सभी का टीकाकरण किया जाना जरूरी है। परंतु कतिपय कारण से इसमें गति दिखाई नहीं दे रही है। अत आपको निर्देशित किया जाता है कि सभी स्तर की शालाओँ में केवल संस्था प्रमुख ही शाला का संचालन करेंगे तथा शेष शिक्षक पदस्थ शाला अंतर्गत ग्राम, शहर के वार्ड में प्रत्येक घर जाकर टीकाकरण हेतु सामान्य जन को प्रोत्साहित करें तथा 18 प्लस और 45 प्लस वर्ग के टीकाकरण की जानकारी निर्धारित प्रपत्र में दर्ज कर प्रतिदिन की प्रगति से अपने संकुल समन्वयक को अवगत करायें।

Next Story