शिक्षक भर्ती : 7 दिन के अल्टीमेटम के साथ अभ्यर्थियों का धरना स्थगित …… CM के आश्वासन के बाद प्रदर्शनकारियों के तेवर पड़े नरम…..बीएड-डीएड संघ के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा…..

रायपुर 8 सितंबर 2020। शिक्षक भर्ती की मांग पर अड़े डीएड बीएड शिक्षक अभ्यर्थियों के तेवर थोड़े नरम दिख रहे हैं। अभ्यर्थियों ने 7 दिन के अल्टीमेटम के साथ अपने प्रदर्शन को स्थगित तो किया है, लेकिन साथ ही ये चेतावनी भी दी है कि अगर दी गयी मियाद के भीतर भर्ती प्रक्रिया शुरू नहीं हुई तो सोमवार से ज्यादा तल्ख तेवर आने वाले दिनों में राजधानी की सड़कों पर दिखेंगे।

राजधानी की सड़कों पर सोमवार को उग्र प्रदर्शन के बाद सकते में आयी सरकार ने देर शाम ही भर्ती के जल्द निर्देश जारी कर दिये थे, साथ ही मुख्यमंत्री ने 7 दिन के भीतर शिक्षा विभाग के भर्ती से संबंधित रिपोर्ट भी तलब की थी। अब उसी 7 दिन को आधार बनाकर अभ्यर्थियों ने अपने आंदोलन को स्थगित किया है।

बीएड-डीएड संघ के प्रदेश अध्यक्ष दाऊद खान ने NPG को बताया कि

“सरकार ने जो संकेत दिये हैं, वो सार्थक तभी होंगे, जब 7 दिन के भीतर भर्ती की प्रक्रिया शुरू हो जायेगी। हालांकि हमने इसे सरकार का सकात्मक कदम माना है और अल्प समय के लिए अपना प्रदर्शन स्थगित किया है, लेकिन अगर इस मियाद में भी भर्ती प्रक्रिया शुरू नहीं की गयी तो फिर उग्र प्रदर्शन के लिए हम बाध्य होंगे”

शिक्षक अभ्यर्थियों ने अपना प्रदर्शन स्थगित कर फिलहाल सरकार को धन्यावाद ज्ञापित करने का फैसला लिया है। अभ्यर्थियों का प्रतिनिधिमंडल संसदीय सचिव विकास उपाध्याय व सत्यनारायण शर्मा से मुलाकात कर सरकार को धन्यवाद ज्ञापित करेंगे। साथ ही ये जानकारी भी देंगे कि अगर तय वक्त के भीतर प्रक्रिया शुरू नहीं की गयी तो इससे भी उग्र प्रदर्शन किया जायेगा।

 

 

Get real time updates directly on you device, subscribe now.