शिक्षक भर्ती आदेश जारी : बिग ब्रेकिंग- राज्य सरकार ने 14580 पदों पर शिक्षकों की भर्ती का आदेश किया जारी… 8 अलग-अलग बिंदुओं पर सर्टिफिकेट वैरिफिकेशन से नियुक्ति तक की शर्तें की जारी… पढ़िये स्कूल शिक्षा विभाग का आदेश

रायपुर 15 सितंबर 2020। राज्य सरकार ने शिक्षक अभ्यर्थियों को तोहफा दे दिया है। स्कूल शिक्षा विभाग ने 14580 पदों पर शिक्षकों की भर्ती का आदेश जारी कर दिया है। राज्य सरकार ने नियुक्ति से लेकर सर्टिफिकेट वैरिफिकेशन तक के दिशा निर्देश जारी कर दिये हैं। राज्य सरकार ने नियुक्ति को लेकर 8 अलग-अलग बिंदुओं को तैयार किया है, जिसके मुताबिक शिक्षकों की नियुक्ति की जायेगी। आपको बता दें कि प्रदेश में 14580 पदों पर शिक्षकों की भर्ती का विज्ञापन जारी किया गया था।

शिक्षकों की नियुक्ति का आदेश देखने के लिए यहां क्लिक करें

व्यापम की परीक्षा के बाद 30 सितंबर 2019 से 22 नवंबर को परीक्षा परिणाम घोषित किये गये। व्यापम के मेरिट लिस्ट के आधार पर नियुक्ति होनी थी, लेकिन कोरोना की वजह से नियुक्तियां नहीं हो पायी, जिसके बाद शिक्षक अभ्यर्थी नाराज हो गये और लागातार राज्य सरकार के खिलाफ आंदोलनरत हो गये।

इसी बीच मुख्यमंत्री ने पिछले दिनों रिपोर्ट तलब की थी, जिसके बाद मुख्यमंत्री के निर्देश पर नियुक्ति का आदेश जारी किया गया है।

 

Get real time updates directly on you device, subscribe now.