comscore

शिक्षक बिग ब्रेकिंग : व्याख्याताओं की ज्वाइनिंग को लेकर DPI का बड़ा आदेश…. जिन्होंने नहीं किया ज्वाईन, उनका नियुक्ति आदेश रद्द… पढ़िये आदेश

रायपुर 3 अप्रैल 2021। व्याख्याताओं की ज्वाइनिंग को लेकर दो टूक आदेश जारी कर दिया है। DPI जितेंद्र शुक्ला ने का है कि जिन अभ्यर्थियों ने 31 मार्च तक ज्वाइनिंग नहीं की है, उनका नियुक्ति आदेश रद्द कर दिया गया है। इस बाबत उन्होंने आदेश भी जारी कर दिया है। दरअसल ये मांग उठी थी कि कुछ तकनीकी वजहों से जो ज्वाईन नहीं कर पाये हैं, उन्हें मोहलत दी जाये, लेकिन शिक्षा विभाग ने स्पष्ट कर दिया है कि जिन्होंने ज्वाईन नहीं किया है, उन्हें मोहलत नहीं दी जायेगी, उनका नियुक्ति आदेश रद्द कर दिया गया है।

आपको बता दें कि 22 फरवरी को डीपीआई जितेंद्र शुक्ला ने अपने आदेश से व्याख्याताओं की नियुक्ति आदेश जारी किया था। आदेश में स्पष्ट उल्लेख किया गया था कि व्याख्याताओं को हर हाल में 31 मार्च तक ज्वाइनिंग करनी होगी। नियुक्ति आदेश के आधार पर अधिकांश अभ्यर्थियों ने तो ज्वाइनिंग ले ली थी, लेकिन कई अभ्यर्थी का कहना था कि वो तकनीकी वजहों से ज्वाइन नहीं कर पाये हैं। लिहाजा उन्हें छूट दी जानी चाहिये और डेट को एक्सटेंड किया जाना चाहिये, लेकिन डीपीआई ने स्पष्ट कर दिया है कि जिन्होंने भी ज्वाइन नहीं किया उनका आदेश रद्द कर दिया गया है।

आदेश में लिखा है…

“नियुक्ति आदेश के शर्त 1 के अनुसार व्याख्याताओं को दिनांक 31 मार्च 2021 तक पदांकित संस्था में कार्यभार ग्रहण करने हेतु निर्देशित किया था, उक्त तिथि तक कार्यभार ग्रहण नहीं करने पर नियुक्ति आदेश स्वमेव निरस्त माना जाना है। अत :  जिन चयनित व्याख्याताओं ने दिनांक 31 मार्च 2021 तक पदांकित संस्था में कार्यभार ग्रहण नहीं किया है, उनका नियुक्ति आदेश तत्काल प्रभाव से निरस्त किया जाता है”

Spread the love