Begin typing your search above and press return to search.

अगस्त क्रांति के नाम पर अपनी मांग का सेल्फी सीएम को टैग, शिक्षको के क्रमोन्नति- पदोन्नति व वेतन विसंगति के लिए चरणबद्ध मांग….

अगस्त क्रांति के नाम पर अपनी मांग का सेल्फी सीएम को टैग, शिक्षको के क्रमोन्नति- पदोन्नति व वेतन विसंगति के लिए चरणबद्ध मांग….
X
By NPG News

रायपुर 30 जुलाई 2020. छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष संजय शर्मा, प्रदेश संयोजक सुधीर प्रधान, वाजीद खान, प्रदेश उपाध्यक्ष हरेंद्र सिंह, देवनाथ साहू, बसंत चतुर्वेदी, प्रवीण श्रीवास्तव, विनोद गुप्ता, प्रदेश सचिव मनोज सनाढ्य, प्रदेश कोषाध्यक्ष शैलेन्द्र पारीक ने कहा है कि प्रदेश में 1998 से लगातार भर्ती किये गए हजारो शिक्षाकर्मियों को आज तक क्रमोन्नति व पदोन्नति नही मिली।

एक ही पद पर 10 वर्ष की सेवा पूर्ण करने पर क्रमोन्नति का प्रावधान है, किन्तु नियम कायदे के चक्कर मे विभाग ने शोषण ही किया है, अब प्रदेश के हजारो शिक्षक सोशल मीडिया में प्रतिदिन सेल्फी – अगस्त क्रांति व कैंपेन – मेरी मांग को मुख्यमंत्री को टैग कर व सोशल मीडिया ग्रुप में बढ़ाकर मांग कर रहे है, एसोसिएशन ने सभी पात्र शिक्षक संवर्ग को भी इस अभियान का हिस्सा बनकर मांग को आगे बढाने की अपील की है।

प्रदेश में प्राथमिक शाला प्रधान पाठक के 22 हजार पद रिक्त है, सहायक शिक्षक एल बी संवर्ग ही वहाँ प्रभारी का दायित्व निर्वहन कर रहे है, किन्तु उन्हें ही पदोन्नति देकर विभाग की गुणात्मक व्यवस्था में सुधार किया जा सकता है, इससे शिक्षको को वित्तीय लाभ के साथ सेवा संतुष्टि मिलेगी।

व्याख्याता व शिक्षक के वेतन अनुपात में ही शिक्षक व सहायक शिक्षक का वेतन भी निर्धारित करने आवश्यकता है, जिससे सहायक शिक्षको की वेतन विसंगति दूर होगी।

प्रथम नियुक्ति तिथि के आधार पर क्रमोन्नति, शिक्षकीय सेवा के आधार पर पदोन्नति, सहायक शिक्षक को व्यख्याता – शिक्षक के आनुपातिक वेतनमान, पुरानी पेंशन बहाली, अनुकम्पा नियुक्ति, लंबित महंगाई भत्ता का विषय वर्तमान में ज्वलन्त है।

एसोसिएशन ने ऐसे सहायक शिक्षक सहित शिक्षक व व्याख्याता संवर्ग के लिए ही विशेषतः क्रमोन्नति, पदोन्नति देने व वेतन विसंगति दूर करने की मांग को लेकर चरणबद्ध मांग – ज्ञापन देने का निर्णय लिया है, जिसके तहत –

प्रदेश – 4/5 अगस्त
संभाग – 10/11 अगस्त
जिला – 17/18/19/20 अगस्त
ब्लॉक – 27/28/29 अगस्त
को मुख्यमंत्री व मुख्यसचिव के नाम तहसीलदार, एसडीएम, कलेक्टर, कमिश्नर को मांगपत्र दिया जाएगा।

Next Story