T20 वर्ल्ड कप टला, नहीं होगा आयोजन, नई तारीख का हुआ एलान

नईदिल्ली 21 जुलाई 2020। आईसीसी ने इसी साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाली टी-20 वर्ल्ड कप को लेकर बड़ा फैसला किया है। आज हुई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद की बैठक में इस शीर्ष टूर्नामेंट को फिलहाल के लिए टाल दिया गया है। आईसीसी के इस फैसले के बाद अब नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में इस टूर्नामेंट का आयोजन नहीं हो पाएगा। गौरतलब है कि दुनियाभर में फैली कोरोना महामारी की वजह से कई सारी दिक्कतें हो रही हैं, साथ ही लोगों की सुरक्षा भी एक बड़ा मसला है।

आईसीसी के फैसले के अनुसार अब इस साल का टी-20 वर्ल्ड कप एक साल बाद यानि 2021 में अक्तूबर और नवंबर के महीने में खेला जाएगा। इसकी वजह से लगातार तीन साल आईसीसी के तीन बड़े टूर्नामेंट का आयोजन होगा।

बता दें कि आईसीसी के टी-20 वर्ल्ड कप का आयोजन जहां हर दो साल पर होता है, वहीं वनडे वर्ल्ड कप का आयोजन चार साल में एक बार।

इस साल के टी-20 वर्ल्ड कप के आगे बढ़ने के बाद आईसीसी ने अगले दो वर्ल्ड कप की तारीखों का भी ऐलान कर दिया है। अब साल 2021 में अक्तूबर और नवंबर में सातवें टी-20 वर्ल्ड कप का आयोजन किया जाएगा, जिसका फाइनल 14 नवंबर को खेला जाएगा। इसके बाद साल 2022 में अक्तूबर और नवंबर के महीने में ही आठवें टी-20 वर्ल्ड कप का आयोजन होगा, इसका फाइनल 13 नवंबर को खेला जाएगा। फिर साल 2023 में अक्तूबर और नवंबर के ही महीने में वनडे वर्ल्ड कप का भी आयोजन किया जाएगा, जिसका फाइनल मुकाबला 26 नवंबर को खेला जाएगा।

 

Spread the love