Begin typing your search above and press return to search.

T-20 में विराट कोहली एक बड़े रिकार्ड के करीब…. श्रीलंका के खिलाफ रोहित को पीछे छोड़ बना सकते हैं कीर्तिमान

T-20 में विराट कोहली एक बड़े रिकार्ड के करीब…. श्रीलंका के खिलाफ रोहित को पीछे छोड़ बना सकते हैं कीर्तिमान
X
By NPG News

नई दिल्ली 4 जनवरी 2020। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली टी20 इंटरनैशनल में एक बडे़ रेकॉर्ड से सिर्फ एक रन दूर हैं। रविवार को श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के पहले मैच में एक रन बनाते ही कोहली रोहित शर्मा को पीछे छोड़कर T20I में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे। फिलहाल विराट कोहली और रोहित शर्मा 2633 रनों के साथ बराबरी पर हैं। रोहित को श्रीलंका के खिलाफ इस सीरीज में आराम दिया गया है। इसका अर्थ है कि कोहली के पास अपनी टीम के साथी खिलाड़ी से आगेन निकलने के पर्याप्त मौके होंगे।

कोहली ने 75 टी20 इंटरनैशनल मैचों की 70 पारियों में 52.66 के औसत से रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 24 हाफ सेंचुरी लगाई हैं। वहीं रोहित ने 104 मैच खेले हैं और 32.10 के औसत से रन बनाए हैं। उन्होंने चार शतक और 19 अर्धशतक लगाए हैं।

कोहली ने वेस्ट इंडीज के खिलाफ पिछले महीने खेली गई टी20 सीरीज में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया था। उन्होंने पहले मैच में 94 रनों की नबादा पारी खेली थी और इसके बाद तीसरे मैच में 29 गेंदों पर 70 रनों की धमाकेदार पारी खेलकर अपनी टीम को 3 विकेट पर 240 के स्कोर तक पहुंचाया था। इस मैच को जीतकर भारत ने सीरीज पर कब्जा किया था। कोहली चाहेंगे कि श्रीलंका के खिलाफ भी उनकी यह फॉर्म जारी रहे। इस साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम के लिए यह सीरीज तैयारियों का जायजा लेने का एक मौका होगा।

Next Story