शादी के बाद घूमने गए सिटी SP और उनकी पत्नी में पाए गए कोरोना के लक्षण, पुलिस मुख्यालय ने 15 दिन बढ़ायी छुट्टी…

पटना 16 मार्च 2020. महामारी बन चुके कोरोना वायरस के संदिग्धों की संख्या में बिहार-झारखंड में भी लगातार इजाफा हो रहा है। ताजा मामला झारखंड के एक आईपीएस अधिकारी (IPS Officer) और उनकी पत्नी के संदिग्ध पाए जाने का है. रांची सिटी एसपी सौरभ की छुट्टी पुलिस मुख्यालय की ओर से 15 दिनों के लिए बढ़ा दी गई है। चूंकि सिटी एसपी और उनकी पत्नी शिवा को पटना मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (पीएमसीएच) के डॉक्टरों ने 14 दिनों के ऑब्जर्वेशन पर रखा है, इसलिए उनकी छुट्टी बढ़ाई गई है।

बता दें कि शादी के बाद पत्नी शिवा के साथ रांची के सिटी एसपी इटली घूमने गए थे। शनिवार को जैसे वे पटना लौटे, उन्हें कोरोना वायरस की जांच के लिए रोक लिया गया। सिटी एसपी व उनकी पत्नी को पीएमसीएच के आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। दंपती के पटना पहुंचने के बाद स्वास्थ्य विभाग को जैसे ही सूचना मिली कि ये लोग इटली से पहुंचे हैं, तुरंत ही एहतियात के तौर पर उन्हें पीएमसीएच ले जाया गया था।

दोनों हाल में ही इटली से घूम कर लौटे हैं, जिसके बाद उनको पटना के सबसे बड़े अस्पताल पीएमसीएच के आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। पटना पहुंचने पर ही आईपीएस दंपति को एहतियात के तौर पर चिकित्सकों ने 14 दिन की निगरानी में रखा है। पीएमसीएच में भर्ती सभी मरीजों की हालत खतरे से बाहर है।

हालांकि एहतियात के तौर पर वार्ड के आसपास लोगों की आवाजाही पर रोक लगा दी गई है। वार्ड में सिर्फ अस्पताल के कर्मी को ही आने-जाने की अनुमति है। पीएमसीएच के प्राचार्य डॉ. विद्यापति चौधरी ने जानकारी देते हुए बताया कि सभी संदिग्ध मरीजों को 14 दिनों की निगरानी में रखा गया है और 14 दिनों के बाद ही उनकी जांच के बाद कुछ कहना संभव होगा।

Spread the love