निलंबित IPS मुकेश गुप्ता ने सुको में नई याचिका दायर की “परिजनों के कॉल रिकॉर्ड किए जा रहे” 25 अक्टूबर को सुनवाई, गोपनीय जानकारियां मुकेश गुप्ता को पास ऑन कौन कर रहा, PHQ के अफसर हैरान

रायपुर, 20 अक्टूबर 2019। निलंबित आईपीएस मुकेश गुप्ता ने सुप्रीम कोर्ट में विचाराधीन रिट में एक नया आवेदन देकर तत्काल सुनवाई की माँग रखी है। मुकेश गुप्ता की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने आगामी 25 अक्टूबर की तारीख़ तय की है।
उधर, मुकेश गुप्ता को यहां से गोपनीय जानकारियां कौन उपलब्ध करा रहा, इसको लेकर हर कोई हैरान है। सूत्रों का कहना है, पुलिस में कुछ लोग ऐसे हैं, जो मुकेश गुप्ता को अपरोक्ष तौर पर मदद कर रहे हैं। रायपुर पुलिस ने फ़ोन टेपिंग का आदेश दिया था, उसकी कॉपी मुकेश गुप्ता तक पहुंच गई। खबर ऐसी भी चल रही है कि कुछ अफसर दोहरा रोल प्ले कर रहे हैं….सरकार के पोस्ट में गोल करके सरकार के लिए मुसीबत खड़ा करने का प्रयास कर रहे हैं। पता चला है, सरकार के बिना नोटिस में पुलिस ने अतिउत्साह में कुछ ऐसे काम भी कर दिए हैं, जो मुकेश गुप्ता को कानूनी राहत के लिए ग्राउंड तैयार करने में मदद मिलेगी।
बहरहाल, निलंबित आईपीएस मुकेश गुप्ता ने अपने आवेदन में सुप्रीम कोर्ट को जानकारी दी है कि, छत्तीसगढ पुलिस उनके और उनके पिता, बेटी बहन की विधि विरुद्ध तरीक़े से कॉल रिकॉर्डिंग कर रही है। खबरें हैं कि निलंबित मुकेश गुप्ता ने अपने आरोप के समर्थन में अभिलेख भी पेश किए हैं।
इधर इस मामले को लेकर डीजीपी डी एम अवस्थी ने एनपीजी न्यूज से कहा
“हमारे पास ऐसी किसी एसएलपी की सूचना नहीं है.. आएगी तो उसका अध्ययन करेंगे।”

Get real time updates directly on you device, subscribe now.