comscore

सस्पेंड ब्रेकिंग : DEO की रिपोर्ट पर DPI ने प्राचार्य को सस्पेंड करने का दिया निर्देश……इंस्पेक्शन के दौरान एक से बढ़कर एक कारगुजारी हुई थी उजागर

रायपुर 7 मार्च 2021। डीपीआई जितेंद्र शुक्ला ने व्याख्याता व प्रभारी प्राचार्य केसी यादव को सस्पेंड करने का आदेश दिया है। केसी यादव रायगढ़ के लैलूंगा में शासकीय उच्चतर माध्यमिक शाला लारीपानी में पदस्थ थे। पिछले दिनों जिला शिक्षा अधिकारी ने निरीक्षण के दौरान स्कूल में कई तरह की गड़बड़ियां पकड़ी थी।

जिला शिक्षा अधिकारी की रिपोर्ट के आधार पर डीपीआई ने तत्काल प्रभाव से सस्पेंड करने का आदेश दिया। डीपीआई ने केसी यादव को सस्पेंड कर लैलूंगा के बीईओ कार्यालय में अटैच कर दिया है।

दरअसल निरीक्षण के दौरान डीईओ ने पाया था कि  प्राचार्य केसी यादव ने अनुपस्थित व्याख्याता महेश कुमार सिदार पर कोई कार्यवाही नहीं की थी, स्थानीय मद के कैशबुक विगत एक वर्ष से अधिक अवधि का अपूर्ण रखना, दाखिल-खारिज पंजी में कई जगहों पर कांट-छांट किया गया था। यही नहीं 10वीं के बोर्ड परीक्षार्थियों के आवेदन फार्म का पंजीयन भी रोककर रखा गया था, वहीं नये हायर सेकेंडरी भवन का हैंडओवर भी नहीं किया गया था।

 

Spread the love