सीसीटीवी में दिखा हिंदू महासभा नेता की हत्या का संदिग्ध, सूचना देने वाले को 50 हजार का इनाम

नईदिल्ली 3 फरवरी 2020. लखनऊ के हजरतगंज थाना इलाके में रविवार को रणजीत बच्चन नाम के एक शख्स की गोली मारकर हत्या कर दी गई। रणजीति बच्चन खुद को किसी विश्व हिंदू महासभा नाम के संगठन का नेता बताते थे और कई सालों से वह समाजवादी पार्टी के साथ भी जुड़े थे। इस वारदात के संबंध में सीसीटीवी फुटेज से मिली एक तस्वीर उस हत्यारे की है जिसने हत्या की घटना को अंजाम दिया। अभी तक प्राप्त जानकारी के अनुसार दो हत्यारे कार से आए। कार खड़ी करके इन लोगों ने रणजीत बच्चन का पीछा किया और थोड़ी दूर आगे जाकर जब रणजीत टहलते हुए दूसरे रास्ते पर आगे बढ़े तब एक ने उन्हें गोली मार दी। संदिग्ध के बारे में सूचना मोबाइल नंबर 9454400137 पर या मेल आईडी cplkw137@gmail.com पर दे सकते हैं। पुलिस ने सूचना देने वाले को 50 हजार का इनाम देने की घोषणा की है।

अखिल भारतीय हिंदू महासभा के अध्यक्ष रणजीत बच्चन की हत्या के वक्त साथ टहल रहे आदित्य कुमार श्रीवास्तव ने हजरतगंज थाने में तहरीर दी है। इसी तहरीर पर पुलिस ने अज्ञात हमलावर के खिलाफ हत्या व हत्या के प्रयास का मुकदमा दर्ज किया है। आदित्य के मुताबिक वह अपने परिचित अभिषेक पटेल व उसकी पत्नी ज्योति के साथ शनिवार देर रात 3 बजे लखनऊ के ओसीआर स्थित रणजीत के आवास पर पहुंचे थे। सुबह पांच बजे रणजीत ने ही उसे जगाया और मार्निंग वॉक पर साथ चलने के लिए कहा। ग्लोब पार्क के पास पहुंचे थे कि बदमाश ने गोली मार दी। पुलिस ने तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया है।

वारदात के वक्त रणजीत के साथ आदित्य कुमार श्रीवास्तव थे। आदित्य के मुताबिक हमलावर ने मोबाइल छीनने के बाद रणजीत को पहली गोली मारी, जो उसके नाक के बाएं तरफ से सिर में चली गई। वहीं भागते वक्त दूसरी गोली आदित्य को मारी, जो उसके बाएं हाथ में लगी। गोली लगते ही रणजीत वहीं ढेर हो गये। आदित्य शोर मचाता हुआ वहां से भागा।

Spread the love