सरगुजा की अंतर्जिला सीमाएँ सील.. संभाग मुख्यालय में भी सख़्ती.. दुकानों के बंद होने की समयावधि भी तय

अंबिकापुर,29 अप्रैल 2020। पड़ोसी ज़िलों में प्रवासी श्रमिकों के कोविड 19 के मरीज़ और संदिग्ध मिलने पर सरगुजा जिला प्रशासन ने सख़्त कदम उठाते हुए सरगुजा से जुड़ने वाली सभी सीमाएँ सील कर दी हैं। साथ ही संभाग मुख्यालय में दुकानों के खुले रहने की समयावधि भी तय कर दी है। पुख़्ता संकेत दिए गए हैं कि लॉकडॉउन में तफरीह के लिए निकलने वालों से सख़्ती बरती जाएगी।

सरगुजा जिला प्रशासन ने कल देर रात ही बतौली पत्थलगांव अजिरमा चठिरमा सरगंवा और बरियों पर नए बैरियर लगा दिए हैं। वहीं सुरजपुर जशपुर रायगढ़ कोरबा से लगी सीमा को अत्यावश्यक वस्तु एंबुलेंस और चिकित्सा के लिए ही फ़्री करते हुए शेष पर प्रतिबंध और सख़्त कर दिया है।

संभाग मुख्यालय अंबिकापुर में किराना सामान सब्ज़ी फल अंडा मछली मटन दुध बेकरी की दुकानों को शाम पाँच बजे तक ही बंद करने और कृषि मशीनरी, खाद उर्वरक कुक्कुट पशु आहार चारे की दुकानें सीमेंट सरिया हार्डवेयर दुकानें बिजली पंखे की दुकानें, शैक्षणिक किताबों की दुकानें, ट्रक टेक्टर स्पेयर पार्टस,इलेक्ट्रिशियन मोटर मैकेनिक आईटी स्पेयर बढ़ई प्लंबर से संबंधित स्पेयर पार्टस की दुकानें,रिंग रोड स्थित ट्रकों ट्रेक्टरों के मरम्मत की दुकानों के बंद होने का समय दोपहर तीन बजे निर्धारित किया गया है।संभाग मुख्यालय के भीतर रिपेयर की दुकानें दो पहिया चार पहिया वाहनों के सर्विसिंग की दुकानें यथावत बंद रहेगी।

कलेक्टर सारांश मित्तर ने NPG से कहा
“ यह व्यवस्था सतर्कता और सावधानी की अनिवार्य आवश्यकता की वजह से प्रभावी की गई है। नागरिकों से आग्रह है कि, वे बग़ैर अनिवार्य कारण घर से बाहर ना निकलें”

रेंज आईजी रतन डाँगी ने NPG से कहा
“रेंज के हर ज़िले की सीमाओं पर सख़्ती बढ़ा दी गई है, संभाग मुख्यालय में नागरिक जब तक कि अनिवार्य कारण ना हो तब तक बाहर ना निकलें.. पुलिस नागरिकों के हित में अब सख़्त है”

Get real time updates directly on you device, subscribe now.