23 बच्चों को बंधक बनाने वाला सरफिरा आपरेशन में ढेर….11 घंटे चले आपरेशन के बाद सभी बच्चे आज़ाद…..ग्रामीणों ने आरोपी की पत्नी को भी पीट-पीटकर मार डाला….CM ने किया 10 लाख के इनाम का एलान

फर्रुखाबाद 31 जनवरी 2020। आखिरकार 23 बच्चों को बंधक बनाने वाला सरफिरा ढेर कर दिया गया है। 11 घंटे चले आपरेशन के बाद UP पुलिस के कमांडो ने  आरोपी सुभाष बाथम को मार गिराया और सभी 23 बच्चों को आज़ाद करा दिया। यूपी एडीजी (कानून व्यवस्था) ने इस बात की पुष्टि की है. वहीं, गांव के लोगों द्वारा पीटे जाने के बाद पुलिस ने आरोपी की पत्नी को अस्पताल में भर्ती करवाया था, जहां उसकी भी मौत हो गई.

पूरा मामला फर्रुखाबाद जिले के मोहम्मदाबाद थाना क्षेत्र के एक गांव का है. सुभाष ने गुरुवार को अपने बच्चे के जन्मदिन के बहाने आस-पास के बच्चों को घर में बुलाया और फिर अपनी बीवी और बच्चे समेत सभी बच्चों को बेसमेंट में बंद कर दिया था. बता दें कि यह आरोपी हत्या का दोषी है और हाल ही में पैरोल पर बाहर आया था.

गौरतलब है कि गुरुवार शाम को एक व्यक्ति ने जन्मदिन मनाने के बहाने 23 बच्चों को अपने घर में बुलाकर बंधक बना लिया था.

बच्चों को बाहर निकालने के लिए यूपी पुलिस ने इसे ‘ऑपरेशन मासूम’ का नाम दिया था. इस ऑपरेशन के सफल होने के बाद डीजीपी ओपी सिंह और प्रमुख सचिव गृह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया है कि सुभाष बाथम नाम के आरोपी को पुलिस मुठभेड़ में मार गिराया गया है. एटीएस और एनएसजी की टीम के आने से पहले जब आरोपी ने जब धमकियां देनी शुरू की तो पुलिस ने कार्रवाई शुरू की. इस दौरान आरोपी की तरफ से फायरिंग की गई. जवाब में पुलिस की तरफ से फायरिंग में आरोपी मारा गया. कुल 23 बच्चे बचाये गए हैं. उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रात 8 बजे से लगातार मॉनिटरिंग कर रहे थे. सीएम ने पुलिस टीम को 10 लाख रुपये के पुरस्कार की घोषणा का एलान किया है.

Spread the love