Begin typing your search above and press return to search.

सूरजपुर, कोरिया ने भी की सीमा सील..बिलासपुर..रायगढ़.. जीपीएम ने सीमा पर CCTV लगाए.. केवल अत्यावश्यक सेवाएँ ही रहेंगी जारी

सूरजपुर, कोरिया ने भी की सीमा सील..बिलासपुर..रायगढ़.. जीपीएम ने सीमा पर CCTV लगाए.. केवल अत्यावश्यक सेवाएँ ही रहेंगी जारी
X
By NPG News

रायपुर,9 मार्च 2020। कोरबा ज़िले से लगे सीमावर्ती ज़िलों में अब सीमा पर सख़्ती बढ़ गई है। सूरजपुर ज़िले ने कोरबा से जुड़ी सीमा सील कर दी है। सबसे पहले यह फ़ैसला सरगुजा जिला प्रशासन की ओर से आया और कुछ ही देर में सूरजपुर बिलासपुर कोरिया जीपीएम और रायगढ़ ज़िलों से भी खबरें आई है कि सीमाओं को सील कर दिया गया है।
सूरजपुर कलेक्टर दीपक सोनी ने NPG को बताया

“ हमने ज़िले से जूड़ी हर सीमा सील कर दी है.. बिहारपुर का इलाक़ा मध्यप्रदेश और आशिंक उत्तरप्रदेश को छूता है.. उनमें पूरी तरह प्रतिबंध है, शेष जो अंतर्जिला सीमा हैं वहाँ अत्यावश्यक सेवा जारी रहेगी पर किसी भी नागरिक के लिए प्रवेश या कि निर्गम पर रोक लगा दी गई है।
बिलासपुर में IG दीपांशु काबरा के निर्देश के बाद कोरबा ज़िले ने सीमाएँ सील कर दी हैं। वहीं बिलासपुर और नवगठित गौरेला पेंड्रा मरवाही रायगढ़ ने सीमा पर तैनात चेकपोस्ट को और सख़्त कर दिया है। केवल अत्यावश्यक सेवाओं को छोड़कर बाक़ी पर रोक लगाई गई है। इसके अलावा अब से कुछ देर पहले सीमा पर सीसीटीवी लगा दिए गए हैं।

कोरिया जिसकी सीमा मध्यप्रदेश से जुड़ती है वहाँ सीमा पूरी तरह बंद है। जबकि मरवाही और कोरबा से जुड़ी हर सीमा पर चेक पोस्ट बनाए गए हैं। कप्तान चंद्रमोहन सिंह ने बताया
“इन चेक पोस्टों में शिफ़्ट वार ड्यूटी है, इनमें पुलिस विभाग,फ़ॉरेस्ट विभाग, राजस्व विभाग के अमले के साथ साथ कोटवार भी रहते हैं, किसी भी नागरिक का प्रवेश या कि जाना प्रतिबंधित है, ग्रामीणों ने भी स्वस्फूर्त सीमा के ग्रामीण रास्ते बंद कर दिए हैं.. मध्यप्रदेश की सीमा पूरी तरह बंद है”

रायगढ़ कप्तान संतोष सिंह ने भी ज़िले की सीमाओं को अत्यावश्यक के लिए छोड़ बंद कर दिया है। नागरिकों का आवागमन नहीं हो सकता है। वहीं उड़ीसा से लगी सीमाओं पर चैकपोस्ट चालू है और वहाँ किसी भी आवागमन पर पूरी तरह प्रतिबंध प्रभावी है। एक प्रकार से देखें तो कोरबा ज़िला एक बड़े क्वारंटाईन में तब्दील हो गया है। इस ज़िले की हर सीमा को सील कर दिया गया है।

Next Story