Begin typing your search above and press return to search.

सनराइजर्स हैदराबाद ने जीत की दर्ज, राशिद खान की फिरकी में फंसी दिल्ली…

सनराइजर्स हैदराबाद ने जीत की दर्ज, राशिद खान की फिरकी में फंसी दिल्ली…
X
By NPG News

नईदिल्ली 30 सितम्बर 2020. फिरकी के फनकार राशिद खान की अगुवाई में अपने गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन के दम पर सनराइजर्स हैदराबाद ने इंडियन प्रीमियर लीग के मैच में मंगलवार को दिल्ली कैपिटल्स को 15 रन से हराकर इस सत्र में पहली जीत दर्ज की.इससे पहले दोनों मैच हार चुकी सनराजइर्स ने सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टॉ के अर्धशतक की मदद से धीमी विकेट पर चार विकेट पर 162 रन बनाये. जवाब में दिल्ली की टीम 20 ओवर में सात विकेट पर 147 रन ही बना सकी.सनराइजर्स की जीत के नायक राशिद रहे जिन्होंने चार ओवर में 3.50 की औसत से सिर्फ 14 रन देकर तीन विकेट चटकाये. भुवनेश्वर कुमार ने चार ओवर में 25 रन देकर दो विकेट लिये. दिल्ली के लिये ऋषभ पंत उम्मीद की आखिरी किरण थे जिन्होंने 27 गेंद में दो चौकों और दो छक्कों के साथ 32 रन बनाये लेकिन 17वें ओवर में राशिद ने उन्हें पवेलियन भेजकर दिल्ली की उम्मीदों पर तुषारापात कर दिया.

पंत के अलावा शिखर धवन ने 31 गेंद में 34 और शिमरोन हेटमायेर ने 12 गेंद में 21 रन बनाये. पहले मैच में दिल्ली को जीत दिलाने वाले मार्कस स्टोइनिस 11 रन बनाकर आउट हो गए. वहीं पृथ्वी शॉ (दो) और कप्तान श्रेयस अय्यर (17) भी नाकाम रहे.

इससे पहले सनराइजर्स के लिये बेयरस्टॉ ने 48 गेंद में दो चौकों और एक छक्के की मदद से 53 रन बनाये. उन्होंने कप्तान डेविड वार्नर के साथ 57 गेंद में 77 रन जोड़े जबकि केन विलियमसन के साथ 38 गेंद में 52 रन की साझेदारी की. टूर्नामेंट में पहला मैच खेल रहे विलियमसन ने 26 गेंद में 41 रन बनाये जबकि वार्नर ने 33 गेंद में 45 रन बनाये.

आईपीएल में अपना पहला मैच खेल रहे जम्मू कश्मीर के अब्दुल समाद ने सात गेंद में 12 रन बनाये. पहले बल्लेबाजी के लिये भेजे जाने पर सनराइजर्स के लिये वार्नर और बेयरस्टॉ ने ईशांत शर्मा, कैगिसो रबाडा और एनरिच नोर्जे का गेंदों का संभलकर सामना किया. रबाडा ने 21 रन देकर दो विकेट लिये.

पावरप्ले में सनराइजर्स के बल्लेबाज 38 रन ही बना सके जिसमें वार्नर ने दो चौके और एक छक्का लगाया. बेयरस्टॉ ने पहला चौका सातवें ओवर में लगाया जबकि लेग स्पिनर अमित मिश्रा को एक छक्का जड़ा. धीमे विकेट पर दोनों बल्लेबाजों ने विकेट के बीच बेहतरीन दौड़ का प्रदर्शन करते हुए रन बंटोरे.

वार्नर ने ईशांत को दूसरा छक्का लगाया और मिश्रा की गेंद पर रिवर्स स्वीप से चौका जड़ा. मिश्रा ने उन्हें विकेट के पीछे लपकवाया. सनराइजर्स ने दस ओवर में 82 रन बनाये. मिश्रा ने मनीष पांडे (तीन) को भी सनराइजर्स का सैकड़ा बनने से पहले ही पवेलियन भेज दिया.

Next Story