चेतेश्वर पुजारा को सुनील गावस्कर ने दी सलाह, जानें क्या कहा

नईदिल्ली 30 दिसंबर 2020. एडिलेड टेस्ट मैच में करारी हार के बाद भारतीय टीम ने दूसरे टेस्ट मैच में शानदार वापसी करते हुए ऑस्ट्रेलिया को करारी शिकस्त दी। एक टीम के रूप में भारत का प्रदर्शन काफी शानदार रहा। लेकिन इस जीत के बावजूद भी कुछ भारतीय बल्लेबाजों के फाॅर्म को लेकर टीम मैनेजमेंट जरूर चिंतित होगा। चेतेश्वर पुजारा और मयंक अग्रवाल सीरीज में अबतक अपने बल्ले से रन बनाने में कामयाब नहीं हुए हैं। दोनों बल्लेबाजों का प्रदर्शन दूसरे टेस्ट मैच के बाद भी काफी औसत दर्जे का ही रहा है। भारत के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी सुनील गावस्कर ने पुजारा को बैटिंग कोच से बात करने की सलाह दी है।

सुनील गावस्कर ने कहा, ‘चेतेश्वर पुजारा को बैटिंग कोच विक्रम राठौर से बात करनी चाहिए। क्योंकि वह इसी के लिए नियुक्त हैं।’ उन्होंने कहा, ‘पुजारा ने कुछ शानदार गेदों का सामना किया। एडिलेड और मेलबर्न में वह जिस गेंद पर आउट हुए वह एक शानदार गेंद थी। ऐसी गेदों पर बल्लेबाज बहुत ज्यादा कुछ नहीं कर सकता। जबकि दूसरे मैच की आखिरी पारी में वह काफी जल्दबाजी में थे। अमूमन हम चेतेश्वर पुजारा को ऐसा खेलते हुए नहीं देखते।’

दोनों मैचों की चार पारियों में अभी तक चेतेश्वर पुजारा ने 43,0,17 और 3 रन बनाए हैं। जबकि मयंक अग्रवाल की फाॅर्म भी टीम मैनेजमेंट के लिए चिंता का विषय बना हुआ है। मयंक अग्रवाल ने दो टेस्ट मैच की चार पारियों में 17,0,9 और 5 रन बनाए हैं। टीम मैनेजमेंट रोहित शर्मा की वापसी के बाद मयंक अग्रवाल को टीम से बाहर बैठा सकता हैं। चेतेश्वर पुजारा पिछले ऑस्ट्रेलिया दौरे पर 500 से अधिक रन बनाए थे।  मौजूदा बाॅर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज 1-1 से बराबर है। अगला टेस्ट मैच 7 जनवरी से सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा।

Spread the love