‘रामायण’ के सुग्रीव का निधन, ‘राम और ‘लक्ष्मण’ ने जताया दुख…..बोले- ‘कोई अपना छोड़कर चला गया’.हरियाणा के कालका में रह रहे थे अभी….रामायण से ही की थी अभिनय की शुरुआत

नई दिल्ली 9 अप्रैल 2020। इन दिनों हर घर में रामायण छाया हुआ है। बालि वध और सुग्रीव को किसकिंधा के राजा बनाये जाने के बाद रामायण में अभी लंका दहन का एपिसोड चल रहा है। रामायण के हर किरदार की इन दिनों जबरदस्त चर्चा है। इसी बीच इस सीरियल से जुड़ी एक बुरी खबर आ रही है। रामायण में सुग्रीव का किरदार निभाने वाले श्याम सुंदर की आज मौत हो गयी। रामायण में राम की भूमिका निभाने वाले अरुण गोविल ने ट्वीट करके उनकी आत्मा की शांति के लिए कामना की है. अरुण गोविल ने लिखा, “श्याम सुंदर जी के निधन के बारे में सुनकर दुख हुआ. उन्होंने रामानंद सागर की रामायण में सुग्रीव की भूमिका निभाई थी. एक कमाल के इंसान और सज्जन व्यक्ति. उनकी आत्मा को ईश्वर शांति दे.” अरुण गोविल के इस ट्वीट पर फैन्स ने भी ढेरों ट्वीट किए हैं.

श्याम सुंदर हरियाणा में कालका के पास पिंजौर नामक जगह पर रह रहे थे। बता दें कि लॉकडाउन की वजह से बीते दिनों रामायण (Ramayan) का प्रसारण दोबारा शुरू किया गया था. जिसके बाद रामायण ने टीआरपी के मामले में सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. रामानंद सागर के पौराणिक धारावाहिक ‘रामायण’ तीन दशक से अधिक पुराना है और इसने 2015 के बाद से हिंदी जीईसी शो के लिए उच्चतम रेटिंग प्राप्त कर छोटे पर्दे पर ऐतिहासिक वापसी की.  ब्रॉडकास्ट ऑडियंस रिसर्च काउंसिल (BRC) की एक रिपोर्ट के अनुसार, ‘रामायण’ ने पिछले सप्ताहांत के चार शो में 170 मिलियन दर्शकों की भागीदारी की।

श्याम सुंदर कलानी के एक्टिंग करियर की शुरुआत रामायण से ही हुई थी। हालांकि इसके बाद उन्हें अदाकारी की दुनिया में ज़्यादा काम नहीं मिला। रामायण में सुग्रीव की भूमिका भगवान राम के वनवास के दौरान सामने आती है। वानर राज सुग्रीव रावण से युद्ध में राम की मदद करते हैं। सुग्रीव और राम की मुलाक़ात हनुमान ने करवाई थी। राम ने सुग्रीव को अपने मित्र का दर्ज़ा दिया था।

 

Spread the love