Begin typing your search above and press return to search.

बिना परीक्षा दिये ही अगली कक्षा में भेजे जायेंगे पहली से आठवीं तक के छात्र……महाराष्ट्र सरकार का बड़ा ऐलान….मुंबई, पुणे, नागपुर समेत महाराष्ट्र के 4 शहरों में 31 मार्च तक लॉकडाउन

बिना परीक्षा दिये ही अगली कक्षा में भेजे जायेंगे पहली से आठवीं तक के छात्र……महाराष्ट्र सरकार का बड़ा ऐलान….मुंबई, पुणे, नागपुर समेत महाराष्ट्र के 4 शहरों में 31 मार्च तक लॉकडाउन
X
By NPG News

मुंबई 20 मार्च 2020। कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र के चार शहरों में लॉकडाउन का फैसला लिया गया है। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने घोषणा की है कि मुंबई समेत इन चार शहरों में 31 मार्च तक सभी दफ्तर और अहम प्रतिष्ठान बंद रहेंगे। राज्य में कोरोना वायरस के अब तक 52 मामले सामने आए हैं।

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के चलते महाराष्ट्र सरकार ने एक और बड़ा फैलसा लिया है। स्कूलों में परीक्षा की तारीख स्थगित होने के बाद अब बिना परीक्षा के अगली कक्षा में भेज दिए जाने का आदेश जारी किया गया है। महाराष्ट्र के शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ द्वारा जारी आदेश के अनुसार कक्षा 1 से 8 तक की सभी परीक्षाओं के रद्द होने के बाद अब सभी छात्रों को बिना परीक्षा के अगली कक्षा में भेज दिया जाएगा। हालांकि छ्त्तीसगढ़ में स्थिति साफ नहीं है। राज्य सरकार ने स्कूलों में परीक्षाओं पर रोक लगा दी है, लेकिन ये तय नहीं हुआ है कि यहां परीक्षा ली जायेगी या फिर …दूसरे राज्यों की तरह बिना परीक्षा लिये ही छात्रों को दूसरी कक्षाओं में प्रमोट कर दिया जायेगा।

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि आज मध्यरात्रि से 31 मार्च तक के लिए मुंबई, एमएमआर क्षेत्र, पुणे, पिंपरी चिंचवाड़ और नागपुर में सभी कार्यस्थल बंद किए जाएंगे। इस बीच महाराष्ट्र में शुक्रवार को कोरोना वायरस के तीन नए मामले सामने आए हैं। स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने बताया कि मुंबई, पुणे और पिंपरी चिंचवाड़ में एक-एक केस कंफर्म हुआ है।

हालांकि लॉकडाउन के दौरान बैंक सेवाएं खुली रहेंगी। साथ ही मेडिकल सेवाएं भी निर्बाध रूप से मुहैया कराई जाएंगी। महाराष्ट्र की शिक्षा मंत्री ने कहा है कि कक्षा 1 से 8 तक की परीक्षाएं रद्द कर दी गई हैं और बिना परीक्षा के ही छात्रों को अगली क्लास में प्रमोट किया जाएगा।

Next Story