fbpx

500 विकेट लेने के बाद स्टुअर्ट ब्रॉड ने दिया ऐसा रिऐक्शन

नईदिल्ली 29 जुलाई 2020। ब्रॉड ने वेस्ट इंडीज से तीन मैचों की टेस्ट सीरीज 2-1 से जीतने के बाद कहा, “जब आप एक खास उपलब्धि हासिल करते हैं तो बहुत विशेष महसूस होता है। आप मैच और सीरीज की जीतने के लिए कोशिश करना चाहते हैं। आज का अनुभव बहुत खास रहा। वास्तव में मैंने इस तरह का लक्ष्य कभी निर्धारित नहीं किया था।”

स्टुअर्ट ब्रॉड ने निणार्यक मैच में 10 विकेट हासिल किए और 500 विकेट पूरे किए। उन्हें ‘मैन ऑफ द मैच’ के साथ ‘मैन ऑफ द सीरीज’ का पुरस्कार भी दिया गया। उन्होंने कहा, “मैंने मेरे करियर के दौरान बहुत कुछ सीखा है। कुछ तकनीकी चीजें भी सीखी हैं जिसका मुझे अभी लाभ मिल रहा है। प्रतिस्पर्धा सभी को प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित करती है। हमें कठिन परिस्थितियों में अच्छी गेंदबाजी करने की ऊर्जा मिलती है।”

ब्रॉड ने कहा, “क्रिस वोक्स ने आज बहुत अच्छी गेदबाजी की, सीरीज की शुरुआत से ही वह बहुत अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं। जिम्मी अभी भी प्रदर्शन के मामले में शीर्ष पर हैं। उनके साथ खेलने में खुशी मिलती है। इस सप्ताह साथ खेलने में आनंद आया।”

बता दें कि स्टुअर्ट ब्रॉड टेस्ट क्रिकेट में 500 विकेट के शिखर पर पहुंच गए हैं। ब्रॉड टेस्ट क्रिकेट में 500 विकेट लेने वाले दुनिया के चौथे तेज गेंदबाज और कुल सातवें गेंदबाज बन गए हैं।  ब्रॉड ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच के पांचवें और आखिरी दिन क्रैग ब्रैथवेट को आउट कर अपना 500वां शिकार किया और 500 टेस्ट विकेट लेने वाले गेंदबाजों के विशिष्ट क्लब में शामिल हो गए। ब्रॉड अपने 140वें टेस्ट में इस उपलब्धि पर पहुंचे हैं।

ब्रॉड यह उपलब्धि हासिल करने वाले इंग्लैंड के दूसरे गेंदबाज बन गए हैं। इससे पहले जेम्स एंडरसन को यह उपलब्धि हासिल थी। यह भी दिलचस्प है कि एंडरसन का 500वां शिकार वेस्ट इंडीज के क्रैग ब्रेथवेट थे और ब्रॉड ने भी ब्रैथवेट को अपना 500वां शिकार बनाया।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.