Begin typing your search above and press return to search.

दिखावा का कार्य बंद करें अधिकारी…छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन ने कहा-पारा, टोला, मुहल्ला क्लास स्वैक्षिक या अनिवार्य, तय करे विभाग…छग शासन का आदेश स्वैच्छिक

दिखावा का कार्य बंद करें अधिकारी…छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन ने कहा-पारा, टोला, मुहल्ला क्लास स्वैक्षिक या अनिवार्य, तय करे विभाग…छग शासन का आदेश स्वैच्छिक
X
By NPG News

रायपुर 27 अगस्त 2020। छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष संजय शर्मा ने कहा है कि केंद्र सरकार के एडवाइजरी में स्पष्ट है कि 31 अगस्त तक स्कूल बंद रहेगा।

छ ग शासन स्कूल शिक्षा विभाग के आदेश में पारा, टोला, मुहल्ला क्लास लगाने को स्वैच्छिक कहा गया है, ऐसी स्थिति में बीईओ बम्हनीडीह द्वारा किसके निर्देश में पारा, टोला, मुहल्ला क्लास को नियमित रूप से जारी रखने का आदेश 27 अगस्त को जारी किया गया है,?

बीईओ द्वारा संकुल के माध्यम से जारी आदेश में कहा गया है कि आलोक शुक्ला प्रमुख सचिव स्कूल शिक्षा विभाग का ब्लाक में दौरा संभावित है, अतः पारा, टोला, मुहल्ला क्लास को नियमित रूप से जारी रखा जावे।

ब्लॉक शिक्षा अधिकारी केवल दिखावा ही कर रहे है, पत्र से यही प्रतीत होता है, शिक्षा विभाग के बड़े अधिकारी को खुश करने की यह परंपरा ठीक नही है, वास्तविक कार्य से ही शिक्षा विभाग लोगो के बीच आदर्श है, ऐसा तो नही की अधिकारी के दौरा के दबाव में पारा, टोला, मुहल्ला क्लास को अनिवार्य किया जा रहा हो,?

कोरोना संक्रमण के बढ़ते दौर में सभी शिक्षकों के साथ विद्यार्थियों व पालकों तथा मुहल्ला निवासियों में पारा, टोला, मुहल्ला क्लास से संक्रमण बढ़ने का खतरा स्वाभाविक रूप से बढ़ेगा, इसकी जिम्मेदारी आदेश जारी करने वाले अधिकारी लेने के लिए तैयार रहे, क्योंकि शासन का स्पष्ट आदेश स्वैक्षिक ही है, अतः स्थानीय विकासखंड अधिकारी ही जवाबदेह होंगे।

Next Story