Begin typing your search above and press return to search.

राज्य सरकार का बड़ा फैसला : सर्दी-जुकाम व सांस संबंधी बीमारी के मरीजों का भी होगा टेस्ट…. चीफ सिकरेट्री ने कलेक्टरों व CMHO को जारी किया निर्देश…ये आदेश भी दिये

राज्य सरकार का बड़ा फैसला : सर्दी-जुकाम व सांस संबंधी बीमारी के मरीजों का भी होगा टेस्ट…. चीफ सिकरेट्री ने कलेक्टरों व CMHO  को जारी किया निर्देश…ये आदेश भी दिये
X
By NPG News

रायपुर, 18 अप्रैल 2020। छत्तीसगढ़ शासन ने प्रदेश में कोरोना वायरस (कोविड-19) संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए सभी जिलों में सर्दी-जुकाम संबंधी (Influenza Like Illness, ILI) श्वसन संबंधी गंभीर बीमारी (Severe Acute Respiratory Illness, SARI) के सभी मरीजों का चिकित्सकीय परीक्षण कराने के निर्देश दिए है।

इस संबंध में मुख्य सचिव आर.पी. मण्डल ने प्रदेश के सभी जिलों के कलेक्टर और मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारियों को तत्काल ILI / SARI के मरीजों का स्वास्थ्य परीक्षण के निर्देश जारी किए है।

मुख्य सचिव ने अधिकारियों को फिजिकल डिस्टेन्सिंग के नियमों का पालन करते हुए इस कार्य को सर्वोच्च प्राथमिकता से करने के निर्देश दिए है। मुख्य सचिव ने इसके लिए स्वास्थ्य विभाग के सचिव और सभी संभाग आयुक्तों को शीघ्र आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए है।

Next Story