LB शिक्षकों की अनुकंपा नियुक्ति को लेकर राज्य सरकार ने फिर दी गाइडलाइन….! आखिर अनुकंपा नियुक्ति को लेकर क्यों खत्म नहीं हो रहा है कन्फ्यूजन….मार्गदर्शन में क्या लिखा डीपीआई ने…पढ़िये

रायपुर 8 दिसंबर 2019। शिक्षा व शिक्षाकर्मियों की अनुकंपा नियुक्ति को लेकर कई दफा आदेश जारी हुए हैं, बावजूद विभाग में अनुकंपा नियुक्ति को लेकर कंफ्यूजन खत्म नहीं हो रहा है। अनुकंपा नियुक्ति को लेकर बीजापुर जिला शिक्षा अधिकारी की तरफ से मांगे गये मार्गदर्शन के जवाब में डीपीआई ने बताया है कि शिक्षाकर्मी से LB शिक्षक बने कर्मियों को अनुकंपा नियुक्ति का लाभ दिया जायेगा।

वाट्सएप पर अपडेट पाने के लिए कृपया क्लीक करे

दरअसल बीजापुर डीईओ की तरफ से 21 अक्टूबर को पत्र लिखकर राज्य सरकार से एलबी शिक्षक के अनुकंपा नियुक्ति अधिकार की जानकारी मांगी गयी। हालांकि इससे पहले भी समय-समय पर राज्य सरकार अनुकंपा नियुक्ति को लेकर गाइड लाइन देती रही है, लेकिन बीजापुर जिले में शिक्षकों के अनुकंपा नियुक्ति को लेकर कंफ्यूजन को देखते हुए नये सिरे से गाइड लाइन जारी किया है।

डीपीआई एस प्रकाश की तरफ से जारी आदेश में कहा गया है कि …

“शिक्षक पंचायत-नगरीय संवर्ग जिस दिनांक व वर्ष से शिक्षा विभाग में संविलियन हुआ है, उस दिनांक से अनुकंपा नियुक्ति संबंधी नियम उन पर भी लागू होंगे”

“अत: प्रकरण पर नियमानुसार अनुकंपा नियुक्ति की कार्यवाही कर पालन प्रतिवेदन इस कार्यालय को उपलब्ध कराये”

 

Get real time updates directly on you device, subscribe now.