Begin typing your search above and press return to search.

स्टार रेसलर विनेश फोगाट की हार पर चाचा महावीर फोगाट बोले- इससे घटिया फाइट नहीं देखी कभी…. क्वार्टर फाइनल में बेलारूस की पहलवान से हारी….पर मेडल की उम्मीद अभी भी बरकरार

स्टार रेसलर विनेश फोगाट की हार पर चाचा महावीर फोगाट बोले- इससे घटिया फाइट नहीं देखी कभी…. क्वार्टर फाइनल में बेलारूस की पहलवान से हारी….पर मेडल की उम्मीद अभी भी बरकरार
X
By NPG News

टोक्यो 5 अगस्त 2021। भारत की स्टार कुश्ती खिलाड़ी विनेश फोगाट मुकाबला हार गयी है। क्वार्टर फाइनल में वो बेलारूस की वानेसा कालादजिनसाकिया से मुकाबरा हार गयी। इधर विनेट फोगाट की हार पर उनके चाचा महावीर फोगाट ने निराशा जतायी है। उन्होंने कहा कि आज तक विनेश की इससे खराब फाइट उन्होंने कभी नहीं देखी है। बेलारूस की पहलवान ने विनेश को 3-9 से शिकस्त दी।.

हालांकि विनेश के पास मेडल जीतने का अब भी मौका है, लेकिन इसके लिए विनेश को वानेसा कालादजिनसाकिया की जीत पर निर्भर रहना होगा. वानेसा कालादजिनसाकिया अगर फाइनल में प्रवेश कर जाती हैं, तो विनेश रेपचेज राउंड के तहत कांस्य पदक की रेस में बनी रहेंगी.

विनेश के इस प्रदर्शन से उनके चाचा महावीर सिंह फोगाट निराश हैं. उन्होंने कहा, ‘मैंने विनेश की आज तक इतनी खराब फाइट नहीं देखी. ऐसा लगा कि उसने ज्यादा कोशिश नहीं की. इससे घटिया फाइट नहीं देखी.’ गौरतलब है कि चाचा महावीर ने बहुत ही कम उम्र में विनेश को इस खेल के गुर सिखाए थे.

विनेश फोगाट ने टोक्यो ओलंपिक का आगाज शानदार किया था. उन्होंने अपने पहले मुकाबले में स्वीडन की पहलवान सोफिया मैटसन को 7-1 से शिकस्त दी थी. सोफिया मैटसन रियो ओलंपिक में कांस्य पदक जीत चुकी थीं, लेकिन विनेश ने उन्हें 7-1 आसानी से शिकस्त देकर महिलाओं के 53 किलो भारवर्ग के मुकाबले में क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर गईं.

विनेश ने प्री-क्वार्टर में अपने इस प्रदर्शन से ये उम्मीदें बांध दी थी कि वह गोल्ड नहीं तो कम से कम सिल्वर तो जीत ही जाएंगी. लेकिन क्वार्टर फाइनल में वह उलटफेर का शिकार हो गईं. विनेश को अब कांस्य पदक के लिए भी दूसरी रेसलर की जीत पर निर्भर रहना पड़ रहा है.

Next Story