श्रीसंत को IPL नीलामी में नहीं मिली जगह, खेलने का सपना टूटा

नईदिल्ली 12 फरवरी 2021. स्पॉट फिक्सिंग के आरोपों से मुक्त होकर दोबारा क्रिकेट में वापसी करने वाले एस श्रीसंत को करारा झटका लगा है। आईपीएल के 14वें सीजन के लिए होने वाली नीलामी में किसी भी फ्रैंचाइजी ने उन्हें शॉर्टलिस्ट नहीं किया है। 18 फरवरी को चेन्नई में खिलाड़ियों की नीलामी होने वाली है, जहां केरल के 38 वर्षीय इस खिलाड़ी ने अपनी न्यूनतम कीमत 75 लाख रुपये रखी थी। आजीवन बैन से मुक्त होने के बाद हाल ही में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी से सात साल बाद वापसी करने वाले श्रीसंत का आईपीएल में दोबारा खेलना सपना ही बनकर रह जाएगा।

आईपीएल 2021 की नीलामी की लिए खिलाड़ियों की फाइनल लिस्ट गुरुवार को जारी की गई। इस बार की नीलामी में 292 खिलाड़ियों पर बोली लगेगी। इनमें 164 भारतीय, 125 विदेशी और एसोसिएट देशों के तीन खिलाड़ी शामिल होंगे। इस बार की नीलामी में टीम इंडिया के दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर भी शामिल होंगे। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्जुन का बेस प्राइस 20 लाख रुपये है। वहीं, इस साल की नीलामी से मिचेल स्टार्क और इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट ने खुद को दूर रखा है।

वहीं, शाकिब का बेस प्राइस दो करोड़ रुपये है। दो करोड़ के बेस प्राइस वाले में शाकिब के अलावा 10 और खिलाड़ी हैं। इनमें हरभजन सिंह, ग्लेन मैक्सवेल, केदार जाधव, स्टीव स्मिथ, मोईन अली, सैम बिलिंग्स, लियम प्लंकेट, जेसन रॉय, मार्क वुड और कोलिन इनग्राम शामिल हैं।

 

 

Spread the love