Begin typing your search above and press return to search.

Zeenat Aman and Imran Khan love Story: एसा क्या हुआ था की जीनत अमान को पाकिस्तान की हार का जिम्मेदार ठहराया गया था

Zeenat Aman and Imran Khan love Story: एसा क्या हुआ था की जीनत अमान को पाकिस्तान की हार का जिम्मेदार ठहराया गया था
X
By Acharya Soni

1971 में इमरान खान नाम के एक क्रिकेट खिलाड़ी ने दुनिया भर के मैचों में अपने देश के लिए खेलना शुरू किया। जब उनकी टीम इंग्लैंड की महारानी से मिली तो टीम के कप्तान इमरान का नाम भूल गए. लेकिन बाद में बाकी खिलाड़ियों ने कप्तान को याद रखने में मदद की. तब कैप्टन को शायद यह नहीं पता था कि इमरान का नाम हर किसी को हमेशा याद रहेगा, भले ही वह उस दिन यह भूल गए थे।




1979 में, पाकिस्तान के प्रसिद्ध क्रिकेटर इमरान खान उनकी क्रिकेट टीम के खिलाफ खेलने के लिए भारत गए। भारत के कुछ अखबारों ने इमरान को प्लेबॉय कहना शुरू कर दिया, जिसका मतलब है कि उन्हें लगा कि उन्हें कई अलग-अलग लोगों के साथ समय बिताना पसंद है। जब इमरान ड्रेसिंग रूम में अपने साथियों के साथ अपना 27वां जन्मदिन मना रहे थे, तो इनमें से कुछ अखबारों में कहा गया कि शाम को उन्हें बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री जीनत अमान के साथ भी देखा गया था।

दूसरे टेस्ट के दौरान इमरान खान ने थोड़ी देर गेंदबाजी की लेकिन फिर उन्हें छोड़ना पड़ा क्योंकि उनकी पीठ में दर्द हो रहा था. वहीं पाकिस्तान के एक अखबार में जीनत अमान नाम की बॉलीवुड एक्ट्रेस के बारे में बात की गई. अखबार ने खिलाड़ियों के बारे में बुरी बातें कहीं, जैसे वे बुरे काम कर रहे थे और अभिनेत्री के साथ समय बिता रहे थे। लेकिन वास्तव में, अतीत में, खिलाड़ियों ने ऑस्ट्रेलिया और वेस्ट इंडीज के दौरे के दौरान मौज-मस्ती की थी। इस बार फर्क सिर्फ इतना था कि इमरान खान पहले जैसा अच्छा नहीं खेल रहे थे.



आख़िर में पाकिस्तान सीरीज़ 2-0 से हार गया. एक उर्दू अखबार ने पाकिस्तान की हार के लिए जीनत अमान को जिम्मेदार ठहराया. अखबार ने कहा कि इमरान खान के बदकिस्मत होने की वजह जीनत अमान थीं। सालों बाद शोभा डे नाम की एक भारतीय लेखिका ने जीनत अमान से इमरान के साथ उनके रिश्ते के बारे में पूछा। जीनत अमान ने कहा कि उनके और इमरान के बीच कुछ भी गंभीर नहीं था। उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें यह पसंद नहीं आया कि इमरान अपने प्रशंसकों के साथ कैसा व्यवहार करते हैं - वह उनके प्रति असभ्य और अहंकारी थे। 1984 में, इंडिया टुडे पत्रिका ने बताया कि उनका रिश्ता इतना घनिष्ठ था कि उन्होंने शादी करने की भी योजना बनाई।

Next Story