Begin typing your search above and press return to search.

WTC 2025: फाइनल में पहुंचने के लिए भारत समेत इन 4 टीमों को देनी होगी कड़ी टक्कर, WTC से बाहर हुई ये 5 टीमें...

WTC 2025: फाइनल में पहुंचने के लिए भारत समेत इन 4 टीमों को देनी होगी कड़ी टक्कर, WTC से बाहर हुई ये 5 टीमें...

WTC 2025: फाइनल में पहुंचने के लिए भारत समेत इन 4 टीमों को देनी होगी कड़ी टक्कर, WTC से बाहर हुई ये 5 टीमें...
X
By Gopal Rao

WTC 2025: नईदिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम ने हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शानदार जीत हासिल की है और अब टीम इंडिया न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज के लिए तैयारी कर रही है। यह टेस्ट सीरीज टीम इंडिया के लिए कई मायनों में महत्वपूर्ण है, अगर टीम इंडिया इस सीरीज को अपने नाम करने में सफल हो जाती है तो फिर ‘WTC 2025 फाइनल’ के लिए टीम इंडिया की राह आसान हो जाएगी। वहीं हार के साथ ही भारतीय टीम के लिए मुश्किलों का सामना करना पड़ा था। हालिया रिपोर्ट्स की मानें तो ‘WTC 2025 फाइनल’ की रेस से 5 टीमें लगभग बाहर हो गई हैं।

दरअसल, ‘WTC 2025’ के चक्र में 9 टीमें भाग ले रही हैं और इन टीमों को एक सत्र में कम से कम 6 शृंखलाओं में हिस्सा लेना है। इनमें से 3 शृंखलाएं घरेलू तो वहीं 3 शृंखलाएं विदेशी सरजमीं पर खेलनी होती हैं। अब ‘WTC 2025’ के चक्र लगभग समाप्ति की ओर है और इसी वजह से स्थिति साफ तौर दिखाई दे रही है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो ‘WTC 2025 फाइनल’ की रेस से दक्षिण अफ्रीका, न्यूजीलैंड, बांग्लादेश, पाकिस्तान और वेस्टइंडीज की टीम बाहर हो चुकी है। इन टीमों का प्रदर्शन बेहद ही खराब रहा है और इसी वजह से ये बाहर हो गई हैं।

बता दें कि, टीम इंडिया भी ‘WTC 2025 फाइनल’ के लिए बेहतरीन खेल दिखा रही है और इसी वजह से कहा जा रहा है कि, भारतीय टीम आसानी के साथ इसके लिए क्वालिफ़ाई कर सकती है। भारतीय टीम को अभी कुल 8 टेस्ट मैच खेलने हैं और इनमें से अगर टीम इंडिया 4 मैचों में जीत हासिल करती है तो फिर भारतीय टीम फाइनल के लिए पहुँच जाएगी। टीम इंडिया के साथ अन्य टीमें भी हैं जो ‘WTC 2025’ के लिए प्रयसरत्न हैं। ‘WTC 2025’ की अंक तालिका को देखते हुए यह कहा जा रहा है कि, टीम इंडिया के साथ ही ऑस्ट्रेलिया, श्रीलंका और इंग्लैंड की टीमों में से कोई एक टीम क्वालिफ़ाई कर सकती है। हालांकि इन तीनों ही टीमों को आगामी समय में कई महत्वपूर्ण मैचों में हिस्सा लेना है और सभी में बेहतरीन खेल दिखाना होगा।

Gopal Rao

गोपाल राव रायपुर में ग्रेजुएशन करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। विभिन्न मीडिया संस्थानों में डेस्क रिपोर्टिंग करने के बाद पिछले 8 सालों से NPG.NEWS से जुड़े हुए हैं। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story