Begin typing your search above and press return to search.

World Test Championship: ऑस्ट्रेलिया में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की हो रही वापसी, स्टीव स्मिथ से शानदार प्रदर्शन की उम्‍मीद

World Test Championship: ऑस्ट्रेलिया में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की हो रही वापसी, स्टीव स्मिथ से शानदार प्रदर्शन की उम्‍मीद
X
By Kapil markam

World Test Championship: Part: पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के साथ ऑस्ट्रेलिया में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी हो रही है। 58.61 के टेस्ट औसत के साथ ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी के मुख्य आधार स्टीव स्मिथ से श्रृंखला में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने की उम्मीद की जाएगी।

उन्होंने अपने सामान्य मानकों से संख्या में गिरावट देखी है, बल्लेबाज ने 2020 से 48 का औसत बनाया है, हालांकि इस साल केवल 43 का औसत रहा। उन्होंने कंगारुओं के लिए महत्वपूर्ण पारियां खेलना जारी रखा है। इनमें आईसीसी पुरुष विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल 2023 में भारत के खिलाफ ओवल में शानदार 121 रन और एशेज के दौरान लॉर्ड्स में इंग्लैंड के खिलाफ महत्वपूर्ण 110 रन शामिल हैं।

इन दोनों शतकों के परिणामस्वरूप उनकी टीम को महत्वपूर्ण जीत मिली। पर्थ टेस्ट से पहले स्मिथ ने कहा कि उन्हें अपनी बल्लेबाजी के बारे में ज्यादा सोचने की जरूरत नहीं है और उन्हें केवल अपनी प्रक्रियाओं का समर्थन करने की जरूरत है।

स्मिथ के लिए क्रिकेट का यह वर्ष बेहद कठिन रहा, इस दौरान उन्होंने 11 टेस्ट, 16 वनडे और दो टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले। हालांकि, बल्लेबाज का मानना ​​था कि ऑस्ट्रेलिया के विजयी आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्‍व कप 2023 अभियान के बाद उन्हें मिले ब्रेक ने उन्हें तरोताजा कर दिया।

स्मिथ ने कहा, "यह एक व्यस्त, व्यस्त वर्ष रहा है। विश्‍व कप के बाद मुझे निश्चित रूप से थोड़े ब्रेक की ज़रूरत थी। घर पर एक सप्ताह बिताना अच्छा था और इस श्रृंखला के लिए तैयार होने के लिए जितना संभव हो सके मन और शरीर को आराम और तरोताजा करना था।"

पाकिस्तान के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया का पहला टेस्ट यहां 14 दिसंबर से शुरू होगा।

Kapil markam

कपिल मरकाम बिलासपुर चौकसे इंजिनियरिंग कॉलेज से ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। वर्तमान में NPG.NEWS से जुड़े हुए है। मूलतः मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story