Begin typing your search above and press return to search.

World Cup: वर्ल्ड कप के दौरान की तैयारी और बेंच पर बैठकर बनाई रणनीति

World Cup: वर्ल्ड कप के दौरान की तैयारी और बेंच पर बैठकर बनाई रणनीति
X
By sangeeta

विशाखापत्तनम, 24 नवंबर। ईशान किशन को विश्व कप में ज्यादा मौके नहीं मिले। लेकिन, विस्फोटक विकेटकीपर-बल्लेबाज ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के शुरुआती मैच में 58 रनों की पारी खेलकर सुर्खियां बटोरी है।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी-20 सीरीज का पहला मैच गुरुवार को विशाखापत्तनम में खेला गया। इस मुकाबले में भारत ने 209 रनों का सफल चेज किय, जो टी-20 में भारत का अब तक सबसे बडा रन चेज है।

इस जीत में ईशान किशन ने अहम पारी खेली। उन्होंने 39 गेंदों में 58 रन की पारी के दौरान 2 चौके और पांच छक्के लगाए।

वर्ल्ड कप में शुभमन गिल की वापसी के बाद ईशान किशन को प्लेइंग-11 से बाहर कर दिया गया।

अब बाएं हाथ के बल्लेबाज ने खुलासा किया कि कैसे विश्व कप के दौरान अपने खेल पर काम करने से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लक्ष्य हासिल करने में भूमिका निभाई।

ईशान ने कहा, "यह वनडे विश्व कप के दौरान की बात है। जब मैं प्लेइंग-11 का हिस्सा नहीं था। मैंने हर अभ्यास सत्र से पहले खुद से पूछा, 'अभी मेरे लिए क्या महत्वपूर्ण है? मैं क्या कर सकता था?' मैंने नेट्स पर बहुत अभ्यास किया। मैं खेल के बारे में कोचों से लगातार बात कर रहा था कि खेल को गहराई तक कैसे ले जाना है और कुछ खास गेंदबाजों को कैसे निशाना बनाना है।

"एक लेग स्पिनर के खिलाफ एक लेफ्टी बल्लेबाज होने के नाते, मुझे पता है कि विकेट कैसा था क्योंकि मैंने 20 ओवर तक विकेट कीपिंग की थी। जब आप 209 रन का पीछा कर रहे होते हैं, तो आपको एक गेंदबाज को निशाना बनाने की जरूरत होती है, जिसे आप हिट कर सकते हैं।"

शुरुआती झटके लगने के बाद ईशान किशन और सूर्या के बीच मैच जिताऊ साझेदारी हुई और अंतिम ओवरों में रिंकू सिंह ने फिनिशर की भूमिका निभाते हुए भारत की जीत पक्की की।

Next Story