Begin typing your search above and press return to search.

World Cup: भारतीय जूनियर महिला हॉकी टीम ने कनाडा को 12-0 से रौंदा

World Cup: भारतीय जूनियर महिला हॉकी टीम ने कनाडा को 12-0 से रौंदा
X
By sangeeta

30 नवंबर । भारतीय जूनियर महिला हॉकी टीम ने एफआईएच हॉकी महिला जूनियर विश्व कप 2023 अभियान की शानदार शुरुआत करते हुए बुधवार को टूर्नामेंट के अपने शुरुआती मैच में कनाडा के खिलाफ 12-0 से शानदार जीत हासिल की।

अन्नू (4', 6', 39'), दीपी मोनिका (21'), मुमताज खान (26', 41', 54', 60'), दीपिका (34', 50', 54') और नीलम (45') ने गोल किए।

भारत ने मैच की शुरुआत आक्रामक रुख के साथ की और कनाडा पर लगातार दबाव डाला और तेजी से बढ़त हासिल की। अन्नू (4', 6') ने पेनल्टी कॉर्नर के माध्यम से दो शुरुआती गोल किए।

दो गोल की बढ़त लेने के बावजूद, भारत ने अपनी आक्रामक शैली जारी रखी और कनाडा पर दबाव बनाए रखा। हालांकि, वे शुरुआती क्वार्टर में अधिक गोल करने में असमर्थ रहे क्योंकि अंत उनके पक्ष में 2-0 से हुआ।

भारत के लिए पहले क्वार्टर की गति दूसरे क्वार्टर में भी जारी रही, जिससे उसका दबदबा कायम रहा। उन्होंने लगातार सर्कल में प्रवेश करते हुए कब्जा बनाए रखा जिसके चलते दीपी मोनिका (21') और मुमताज खान (26') ने एक-एक फील्ड गोल किया, जिससे भारत की बढ़त 4-0 हो गई।

इस बीच, कनाडा को पेनल्टी कॉर्नर मिला लेकिन वे इसका फायदा नहीं उठा सके। दूसरे क्वार्टर के समाप्त होने तक भारतीय टीम ने 4-0 की शानदार बढ़त बनाए रखी।

अच्छी बढ़त के बावजूद, भारतीय टीम ने तीसरे क्वार्टर में भी अपना आक्रामक रुख जारी रखा। दीपिका (34') ने पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदलकर दबदबा बनाए रखा जिसके बाद अन्नू (39') ने अपनी हैट्रिक पूरी की। जबकि मुमताज खान (41') ने मैच का अपना दूसरा गोल किया।

इसके अलावा, नीलम (45') ने पेनल्टी कॉर्नर पर गोल दागते हुए अंतिम क्वार्टर के अंत तक भारत का स्कोर 8-0 कर दिया।

भारतीय टीम की गोल करने की भूख चौथे क्वार्टर में भी जारी रही। दीपिका (50', 54') और मुमताज खान (54', 60') ने गोल किए जिससे न केवल दोनों खिलाड़ियों ने अपनी हैट्रिक पूरी की बल्कि भारत की जीत भी हुई। इस तरह भारत ने कनाडा के खिलाफ 12-0 की बड़ी जीत हासिल की।

अब भारत टूर्नामेंट के अपने दूसरे मैच में शुक्रवार को जर्मनी से भिड़ेगा।

Next Story