Begin typing your search above and press return to search.

World Cup 2023: टीम इंडिया से ड्रॉप होते ही Yuzvendra Chahal ने लिया बड़ा फैसला, अब विदेश में खेलेंगे क्रिकेट

World Cup 2023: टीम इंडिया के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को एशिया कप और वनडे विश्व कप के लिए टीम में शामिल नहीं किया गया। ऐसे में चहल ने बड़ा कदम उठाते हुए विदेशी लीग में खेलने का फैसला लिया है।

World Cup 2023: टीम इंडिया से ड्रॉप होते ही Yuzvendra Chahal ने लिया बड़ा फैसला, अब विदेश में खेलेंगे क्रिकेट
X
By Npg

World Cup 2023: टीम इंडिया के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को एशिया कप और वनडे विश्व कप के लिए टीम में शामिल नहीं किया गया। ऐसे में चहल ने बड़ा कदम उठाते हुए विदेशी लीग में खेलने का फैसला लिया है। चहल मशहूर क्लब केंट काउंटी की ओर से तीन फर्स्ट क्लास मैच खेलते हुए दिखेंगे।

मौजूदा सीजन में केंट के लिए खेलने वाले चहल दूसरे भारतीय अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी हैं। इससे पहले बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने जून और जुलाई में काउंटी चैंपियनशिप प्रतियोगिता में क्लब के लिए खेला था, जिसमें उन्होंने आठ पारियों में 13 विकेट लिए थे।

डिवीजन वन तालिका में नौवें स्थान पर मौजूद चहल ने क्लब द्वारा जारी एक बयान में कहा, "इंग्लिश काउंटी क्रिकेट में खेलना मेरे लिए एक रोमांचक चुनौती है और मैं इसका बहुत इंतजार कर रहा हूं।" चहल ने 33 प्रथम श्रेणी मैचों में 87 विकेट लिए हैं। लेकिन, उन्होंने कभी भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट नहीं खेला है।

उन्होंने 72 एकदिवसीय मैचों में 27.13 की औसत से 121 विकेट लिए। जबकि, 80 टी20 में 8.19 की इकॉनमी रेट के साथ 96 विकेट भी लिए हैं। चहल ने रणजी ट्रॉफी के पिछले सीजन में हरियाणा के लिए दो मैच खेले, जिसमें 92.33 की औसत से तीन विकेट लिए।

Next Story