Begin typing your search above and press return to search.

World Cup 2023: वर्ल्ड कप के लिए इस दिन होगा टीम इंडिया का ऐलान, ये हैं दावेदार खिलाड़ी, जानें पूरी डिटेल

World Cup 2023: वर्ल्ड कप के लिए इस दिन होगा टीम इंडिया का ऐलान, ये हैं दावेदार खिलाड़ी, जानें पूरी डिटेल
X

 Indian Team

By Gopal Rao

World Cup 2023 : नईदिल्ली। वनडे वर्ल्ड कप 2023 इसी साल भारत की मेजबानी में खेला जाएगा. टूर्नामेंट का आगाज 5 अक्टूबर को होगा. जबकि फाइनल मुकाबला 19 नवंबर को खेला जाएगा. इससे ठीक पहले भारतीय टीम को वनडे फॉर्मेट में ही एशिया कप भी खेलना है. इन दोनों ही बड़े टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम का ऐलान जल्द किया जाना है.

बता दें कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) वर्ल्ड कप के लिए अपनी 18 सदस्यीय कोर टीम का ऐलान 5 सितंबर को करेगा. जबकि इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) के नियमानुसार 28 सितंबर से पहले सभी देशों को अपनी 15 सदस्यीय टीम सौंपनी होगी. यानी 5 से 28 सितंबर के बीच भारतीय टीम को अपने स्क्वॉड में बदलाव करने का मौका रहेगा. साथ ही बीसीसीआई एशिया कप के लिए अगले 1 या 2 हफ्ते में भारतीय टीम का ऐलान करेगा. वर्ल्ड कप को देखते हुए बीसीसीआई एशिया कप के लिए 18 या 19 सदस्यीय टीम का ऐलान कर सकता है.साथ ही एशिया कप की टीम में ही वर्ल्ड कप की भी झलक देखने को मिलेगी. देखने वाली बात ये भी है कि एशिया कप के बाद और वर्ल्ड कप से ठीक पर भारतीय टीम को अपने घर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज भी खेलना है. यह सीरीज 27 सितंबर को खत्म होगी. जबकि अगले दिन ही वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यीय टीम भी सौंपनी होगी. भारतीय टीम को वर्ल्ड कप में अपना पहला मैच 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ही खेलना है.

भारत का वर्ल्ड कप 2023 टीम:- रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव, सूर्यकुमार यादव, इशान किशन (विकेटकीपर), अक्षर पटेल , संजू सैमसन, शार्दुल ठाकुर, जयदेव उनादकट, मुकेश कुमार, युजवेंद्र चहल.

Gopal Rao

गोपाल राव रायपुर में ग्रेजुएशन करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। विभिन्न मीडिया संस्थानों में डेस्क रिपोर्टिंग करने के बाद पिछले 8 सालों से NPG.NEWS से जुड़े हुए हैं। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story